Rajasthan : झुंझुनूं कॉपर माइन में फंसे सभी 14 लोगों को निकाला गया, एक अधिकारी की मौत

झुंझुनू : राजस्थान में हिंदुस्तान कॉपर लिमिटेड की कोलिहान (खेतड़ी) खदान में फंसे 15 अफसरों व कर्मचारियों में से 14 लोगों को बाहर निकाल लिया गया है। दुर्घटना में चीफ विजिलेंस ऑफिसर उपेंद्र पांडे की मौत हो गई है। हादसे में घायल 8 अफसरों को जयपुर के मणिपाल अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां सभी की स्थिति सामान्य है।

अधिकारियों ने बताया कि बुधवार सुबह से चार राउंड में रेस्क्यू ऑपरेशन किया गया। पहले दौर में तीन घायलों को जयपुर लाया गया था। इसके बाद दूसरे दौर में पांच घायलों को जयपुर के मणिपाल अस्पताल में भर्ती कराया गया। डॉक्टर पुनीत यादव ने बताया कि किसी के भी हेड इंजरी नहीं है लेकिन उनके पैर में फ्रैक्चर बताया गया है। आठों घायलों का हॉस्पिटल की ओर से मेडिकल बुलेटिन जारी किया जाएगा, जिसके बाद घायलों की स्थिति साफ होगी।

राजस्थान में नीमकाथाना जिले के खेतड़ी स्थित हिंदुस्तान कॉपर लिमिटेड की इस खदान में 14 मई की शाम को केसीसी चीफ समेत विजिलेंस की टीम माइंस में नीचे उतरी थी। मंगलवार रात 8 बजे 1875 फीट की गहराई में लिफ्ट की चेन टूट गई थी। लिफ्ट में कोलकाता से आई विजिलेंस की टीम और खेतड़ी कॉपर काम्पलेक्स ((केसीसी) के 15 अधिकारी-कर्मचारी फंस गए थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *