इंडी गठबंधन वालों को भारत का गौरव हजम नहीं होता : नरेन्द्र मोदी

प्रयागराज : प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने मंगलवार को प्रयागराज के परेड ग्राउंड के मैदान में जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि भारत की पहचान अब एक्सप्रेस-वे से होती है। विकास से होती है। भारत अब दुनिया में अपनी आवाज बुलंद कर रहा है। भारत जी-20 का आयोजन करवाता है तो पूरी दुनिया हैरान हो जाती है। प्रयागराज के लोग न किसी से डर कर रहते हैं और न किसी से दब कर रहते हैं। मैने जो जिंदादिली प्रयाग में देखी है, वही मिजाज आज भारत का भी है।

पीएम मोदी ने कहा कि भारत की इस तरक्की से सब खुश हैं, लेकिन सपा, कांग्रेस और इंडी गठबंधन वालों को भारत का गौरव हजम नहीं होता। यह करते क्या हैं ? कांग्रेस के शहजादे भारत को गाली देने के लिए विदेश जाते हैं। इंडी गठबंधन वालों का एजेण्डा है- 370 फिर से लाएंगे, सीएए रद्द करेंगे, भ्रष्टाचार के खिलाफ बने कानून को समाप्त करेंगे। मोदी ने पूछा कि क्या यह सब करने के लिए आप लोग इन्हें (इंडी गठबंधन) वोट देंगे ?

उन्होंने कहा कि सपा और कांग्रेस के कुशासन और हमारी आस्था के बीच 36 का आंकड़ा है। इंडी गठबंधन से विकास नहीं हो सकता। प्रयागराज को ही देखिए। सपा-कांग्रेस की सरकारों में क्या होता था। भीड़ में भगदड़ मच जाती थी। लोगों की जान चली जाती थी। यह इसलिए होता था क्योंकि उन्हें कुम्भ से ज्यादा अपने वोट बैंक की चिंता रहती थी। कुम्भ के लिए कुछ करें तो उनका वोट बैंक नाराज न हो जाए। इसका उन्हें डर रहता था। राम मंदिर का बहिष्कार करने वाले ये लोग सनातन को डेंगू, मलेरिया कहने वाले ये लोग अगले साल होने वाले कुम्भ को अच्छे से होने देते क्या ? मोदी का मंत्र है कि विकास भी और विरासत भी। निषादराज के शृंगवेरपुर का भी विकास किया जाएगा। सपा-कांग्रेस के लोग कभी यह करेंगे क्या ? उन्हें तो अपने परिवार के आगे कुछ भी नहीं दिखता।

पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस तो आजादी का सारा श्रेय भी एक परिवार को देना चाहती है। आपको मालूम होगा कि सरदार बल्लभ भाई पटेल का स्टेच्यू दुनिया का सबसे बड़ा स्टेच्यू है। पटेल कांग्रेस के थे लेकिन वह स्टेच्यू मोदी ने बनवाया है। इसलिए कांग्रेस के लोग उधर जाना ही नहीं चाहते। उन्हें डर है कि पटेल की स्टेच्यू की छाया भी न पड़ जाए।

योगी सरकार की तारीफ करते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि पहले बिजली नहीं मिलती थी। आज सभी जिलों को बराबर बिजली मिल रही है। किसान भाई रात-रात जागकर खेत की सिंचाई करते थे। आज उन्हें सिंचाई करने में कोई असुविधा नहीं हो रही है। किसानों को भी पर्याप्त बिजली मिल रही है। पीएम मोदी ने यूपी में हुए विकास कार्यों को गिनाया और चल रही परियोजनाओं का भी उल्लेख किया।

पीएम मोदी ने विपक्ष पर भी हमला बोलते हुए कहा कि यहां बहन-बेटियां सुरक्षित नहीं थीं। व्यापारियों के पास कभी भी वसूली का फरमान आ जाता था। प्रयागराज में गोलियां चलती थीं। जब से भाजपा की सरकार आई है। माफिया के खिलाफ यहां सफाई अभियान चल रहा है। सपा सरकार में माफिया गरीबों की जमीन कब्जा करता था। अब उसके अवैध महल तोड़कर भाजपा सरकार वहां गरीबों के लिए घर बनवा रही है।

उन्होंने कहा कि साथियों प्रयागराज शिक्षा का बड़ा केन्द्र है। युवा भूल नहीं सकते कि सपा सरकार में कैसे आपके सपनों को चखना चूर कर दिया जाता था। मेहनत आपकी और नौकरी किसी और को दी जाती थी। नौकरी दी जाती थी, वह भी जाति देखकर। यूपीपीएससी को परिवार सर्विस कमीशन बना कर रख दिया था। पीएम मोदी ने कहा कि इतना लंबा समय बीत गया लेकिन कांग्रेस का चरित्र नहीं बदला। कांग्रेस और सपा पिछड़ों दलितों का आरक्षण छीन कर मुसलमानों को देना चाह रही हैं। आपका हक हम मारने नहीं देंगे। यह मोदी की गारंटी है। पीएम मोदी ने कहा कि मोदी आपकी सेवा करते रहें, इसलिए नीरज त्रिपाठी और प्रवीण पटेल को आप जिता कर भेजिए। उन्होंने प्रत्याशियों को जिताने की अपील की।

इस मौके पर उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि एक तरफ गुण्डों, माफियाओं को शरण देने वाली सपा, बसपा और कांग्रेस है। एक तरफ 80 करोड़ गरीबों को मुफ्त राशन देने वाले, चार करोड़ लोगों को आवास देने, 12 करोड़ घरों में शौचालय बनावाने वाले प्रधानमंत्री मोदी हैं। चार जून को 400 पार का नारा देकर भाजपा को जिताने की अपील की। मंच का संचालन सांसद रीता बहुगुणा जोशी ने किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *