West Bengal : नंदीग्राम हत्याकांड को लेकर भाजपा ने लिखा चुनाव आयोग को पत्र, एसपी को हटाने की मांग

कोलकाता : पश्चिम बंगाल के पूर्व मेदिनीपुर जिले में नंदीग्राम विधानसभा क्षेत्र में रात के अंधेरे में हमला कर एक भाजपा समर्थक महिला को मौत के घाट उतारे जाने की घटना की शिकायत चुनाव आयोग से की गई है।

प्रदेश भाजपा ने गुरुवार को इस संबंध में राज्य के मुख्य चुनाव अधिकारी को लिखे पत्र में बताया है कि बुधवार और गुरुवार की दरम्यानी रात कम से कम 50 बाइक पर सवार 100 से अधिक हमलावरों ने भाजपा कार्यकर्ताओं और समर्थकों के घरों पर हमले किए, तोड़फोड़ और आगजनी की। रतिबाला आरी नाम की महिला को बर्बर तरीके से पीट-पीट कर मौत के घाट उतार दिया और उसे बचाने की कोशिश कर रहे उसके बेटे को भी गंभीर हालत में चोटिल किया है। कोलकाता के निजी अस्पताल में उसका इलाज चल रहा है।

पार्टी ने अपने पत्र में लिखा है कि यह हमला ममता बनर्जी के उस बयान के बाद आया है जिसमें 16 मई को हल्दिया में एक जनसभा के बाद उन्होंने कहा था कि नंदीग्राम में अपनी हार का मैं बदला लूंगी। शिशिर बाजोरिया के हस्ताक्षर के साथ दिए गए अपने पत्र में भाजपा ने पूर्व मेदिनीपुर जिले के पुलिस अधीक्षक को तत्काल हटाने की मांग की है। इसमें लिखा है कि पुलिस अधीक्षक न केवल जिला पुलिस प्रमुख होने के नाते अपने कर्तव्यों के निर्वहन में विफल रहे हैं बल्कि हमला करने वाले अपराधियों को संरक्षण भी देते रहे हैं। पार्टी ने इस मामले में तत्काल कार्रवाई की मांग की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *