मतगणना से पहले बंगाल के कई इलाकों में बम बरामद, दहशत में विपक्षी कार्यकर्ता

कोलकाता : चुनावी हिंसा के लिए कुख्यात रहे पश्चिम बंगाल में एक बार फिर लोकसभा चुनाव के बाद दहशत का माहौल बन रहा है। इसकी वजह है कि वोटों की गिनती से पहले राज्य के कई हिस्सों में बम बरामद हुए हैं। मुर्शिदाबाद के रानीनगर में सोमवार को भी ताजा बम बरामद किये गये। बीरभूम के दुबराजपुर में प्लास्टिक बैग से भरी बाल्टी में 25 बम मिले हैं। इससे आम लोगों के मन में डर है कि मंगलवार को चुनाव नतीजे आने के बाद इलाके में हिंसा फैल सकती है।

पिछले विधानसभा चुनाव नतीजे आने के बाद राज्य के अलग-अलग हिस्सों में हिंसा की स्थिति बन गई थी। विभिन्न राजनीतिक दलों के कार्यकर्ता और समर्थक मारे गये थे। कई लोगों ने अपना घर छोड़ दिया था और दूसरी जगह छिपने को मजबूर थे। लोकसभा चुनाव के बाद भी बंगाल में ऐसी स्थिति उत्पन्न होने की आशंका से आयोग ने 19 जून तक राज्य में 400 कंपनी सेंट्रल फोर्स रखने का फैसला किया है। इसके बावजूद अगर अशांति फैलती है तो उसे कितना रोका जा सकेगा, यह डर कई लोगों के मन में है।

मुर्शिदाबाद के माकपा नेता संदीपन दास ने कहा कि तृणमूल के अपराधियों ने मतदान से पहले इलाके की शांत स्थिति को बिगाड़ने के लिए स्थानीय और आम लोगों के मन में आतंक का माहौल बनाने के लिए बमों को एकत्रित किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *