कोलकाता में लूट की वारदात से दहशत, आरोपी…

कोलकाता : कोलकाता के मटियाब्रूज इलाके में बिहार से आए व्यापारियों की टैक्सी रुकवाकर लूट की घटना को अंजाम देने के मामले में पुलिस ने रविवार तक चार आरोपितों को धर दबोचा है।

दरअसल मटियाब्रूज में बदमाशों ने टैक्सी रुकवाकर जान से मारने की धमकी देकर कपड़ा व्यापारियों से करीब पौने तीन लाख रुपये लूट लिए थे। हालांकि शिकायत मिलने के 24 घंटे के अंदर ही पुलिस ने गिरोह के तीन सदस्यों को गिरफ्तार कर लिया है। एक लाख रुपये भी बरामद कर लिये गये हैं।

प्राप्त जानकारी के अनुसार, बिहार के रामकुमार राय मटियाब्रूज बाजार में कारोबार के लिए कपड़े खरीदने आये थे। वे हावड़ा स्टेशन पर उतरे और अपने चार साथियों के साथ टैक्सी से हाट की ओर जाने लगे। टैक्सी बीच में अकरा रोड के पास रुकी और उन्हें उतार दिया। जान से मारने का डर दिखा कर व्यापारियों के पैसे छीन लिये गये। बदमाशों ने व्यापारियों से दो लाख 85 हजार रुपये लूट लिए। इसके बाद व्यापारियों ने तुरंत मटियाब्रूज थाने में शिकायत दर्ज कराई। इसके बाद पुलिस ने सीसीटीवी देखकर चार अपराधियों की पहचान की।

फरहान जमान अंसारी, फैजम अहमद, मोहम्मद शाहिल और बादशाह को गिरफ्तार किया गया। उन्होंने डकैती की बात भी स्वीकार की है। फरहान को शनिवार को गिरफ्तार किया गया था। इनमें फैजम अहमद और शाहिल को रविवार को गिरफ्तार कर लिया गया। उनके पास से एक लाख दो हजार 500 रुपये बरामद किये गये। पुलिस बाकी पैसों की तलाश कर रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *