शहीद दिवस के दिन जीत का जश्न मनाएगी तृणमूल, सोशल मीडिया पर किया पोस्ट

कोलकाता : पश्चिम बंगाल की सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस लोकसभा चुनाव में मिली शानदार जीत का जश्न आगामी 21 जुलाई को शहीद दिवस के मौके पर मनाएगी। पार्टी को इस बार 2019 आम चुनाव की तुलना में बड़ी सफलता मिली है।

शनिवार को तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो ममता बनर्जी ने नवनिर्वाचित सांसदों के साथ बैठक की। बैठक के बाद मुख्यमंत्री ने कहा कि 21 जुलाई को यह जीत शहीदों को समर्पित की जाएगी। उन्होंने रविवार को सोशल मीडिया पर एक पोस्ट किया। उन्होंने इसमें लिखा कि सबसे पहले, मैं जाति-धर्म-रंग-भाषा की परवाह किए बिना सभी लोगों का विनम्रतापूर्वक सम्मान और धन्यवाद करता हूं। इसके बाद उन्होंने 21 जुलाई के प्लान के बारे में लिखा कि हम इस जीत का जश्न 21 जुलाई को शहीद दिवस के दिन मनाएंगे। उन्होंने यह भी लिखा, “साथ ही, मुझे यह घोषणा करते हुए गर्व हो रहा है कि भारत में तृणमूल कांग्रेस की निर्वाचित महिला सांसदों की संख्या 38 प्रतिशत है, जो महिला सशक्तिकरण का प्रतीक है।”

उधर के लगातार तीसरी बार केंद्र की सत्ता में आई एनडीए सरकार को नसीहत देते हुए ममता ने लिखा, ‘नई केंद्र सरकार से हमारी मुख्य मांग एनआरसी को रद्द करने की होगी। साथ ही जितनी जल्दी हो सके हमें हमारा हक लौटाना है। मुझे उम्मीद है, हर कोई अपना कर्तव्य निष्ठा से निभाएगा।’

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *