Howrah : फैक्ट्री में धमाका, 2 घायल

हावड़ा : हावड़ा के एक फैक्ट्री में सिलेंडर फटने से दो मजदूर घायल हो गए। आरोप है कि फैक्ट्री मालिक ने हादसे को छुपाने की कोशिश की है। घटना मंगलवार दोपहर बेलूर के बजरंगबली लोहा बाजार स्थित फैक्ट्री की है।

स्थानीय सूत्रों के मुताबिक, उक्त फैक्ट्री में कई प्रवासी कामगार काम करते हैं। जब काम चल रहा था, तभी सिलेंडर में आग लगने से भयानक विस्फोट हुआ जिससे 500 मीटर दूर सरकारी आवास समेत बाजार दहल उठा। घटना में दो मजदूर गंभीर रूप से घायल हो गये। स्थानीय लोगों ने पुलिस को सूचना दी। उन्होंने आकर दोनों घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया। घायल श्रमिकों को पहले टीएल जायसवाल अस्पताल ले जाया गया। जहां उनकी हालत गंभीर होने के कारण उन्हें कोलकाता के एसएसकेएम अस्पताल में स्थानांतरित कर दिया गया।

पुलिस और स्थानीय सूत्रों के मुताबिक, विस्फोट की तीव्रता इतनी तेज थी कि गैस कटर से सिलेंडर काट रहे दो मजदूरों का मांस 15 फीट दूर दीवार पर जा गिरा। अमित नाम के एक मजदूर का हाथ कट गया।

आरोप है कि शुरुआत में फैक्ट्री अधिकारियों ने इस हादसे को छुपाने की कोशिश की। विस्फोट के बाद किसी को सूचना नहीं दी गई। मजदूरों की चीख-पुकार सुनकर स्थानीय लोग दौड़ पड़े। उन्होंने पुलिस को सूचना दी।

घटना की खबर पाकर डीसी नॉर्थ बिशप सरकार जांच के लिए इलाके में गये। उनके शब्दों में, ”घटना कैसे हुई इसकी जांच की जा रही है। फिलहाल घायलों को अस्पताल पहुंचाने के बाद उनके परिजनों से संपर्क करने की कोशिश की जा रही है। कोई गड़बड़ी पाए जाने पर उचित कार्रवाई की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *