West Bengal : अभिषेक के खिलाफ चुनाव लड़ने वाले अभिजीत को भाजपा ने जारी किया कारण बताओ नोटिस

कोलकाता : भाजपा ने बुधवार को अभिजीत दास उर्फ बॉबी को कारण बताओ नोटिस जारी किया, जो हाल ही में संपन्न लोकसभा चुनावों में तृणमूल कांग्रेस के महासचिव अभिषेक बनर्जी के खिलाफ डायमंड हार्बर से पार्टी के उम्मीदवार थे। दास की पार्टी सदस्यता भी अस्थायी रूप से निलंबित कर दी गई है।

राज्य भाजपा इकाई के अंदरूनी सूत्रों ने बताया कि मंगलवार को जब पार्टी की केंद्रीय फैक्ट फाइंडिंग टीम डायमंड हार्बर में चुनाव के बाद हिंसा से प्रभावित विभिन्न इलाकों का दौरा कर रही थी, तो उन्हें स्थानीय कार्यकर्ताओं के एक वर्ग के विरोध का सामना करना पड़ा। प्रदर्शनकारियों ने दावा किया कि पार्टी नेतृत्व ने उन पार्टी कार्यकर्ताओं की दुर्दशा की अनदेखी की है, जो चार जून को मतगणना प्रक्रिया समाप्त होने के बाद से बेघर हो गए हैं।

भाजपा की राज्य समिति के एक सदस्य ने कहा, “हमें पता चला है कि प्रदर्शनकारी दास के करीबी विश्वासपात्र भी थे। इसलिए उन्हें कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है। इसमें उन्हें अगले सात दिनों के भीतर जवाब देने के लिए कहा गया है। केंद्रीय नेतृत्व के अगले आदेश तक पार्टी से उनकी सदस्यता भी अस्थायी रूप से समाप्त कर दी गई है।

पश्चिम बंगाल में पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष और केंद्रीय मंत्री सुकांत मजूमदार ने भी इस घटनाक्रम की पुष्टि की है और कहा है कि दास के खिलाफ अनुशासनात्मक आधार पर कार्रवाई शुरू की गई है। हालांकि, खबर लिखे जाने तक दास की ओर से इस मामले में कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है।

पार्टी के लोकसभा सदस्य और त्रिपुरा के पूर्व मुख्यमंत्री बिप्लब देब, पूर्व केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद, उत्तर प्रदेश के पूर्व पुलिस महानिदेशक और वर्तमान राज्यसभा सदस्य बृजलाल और संसद में उच्च सदन की पार्टी सदस्य कबीता पाटीदार की केंद्रीय फैक्ट फाइंडिंग टीम रविवार शाम को कोलकाता पहुंची थी। पिछले दो दिनों से वे कूचबिहार, बारुईपुर और डायमंड हार्बर के विभिन्न इलाकों का दौरा कर चुनाव बाद हुई हिंसा के पीड़ितों से मुलाकात की है। डायमंड हार्बर में इस टीम को अपनी ही पार्टी के कार्यकर्ताओं के विरोध का सामना करना पड़ा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *