West Bengal : आतंकवादी होने के आरोप में कम्प्यूटर साइंस एंड इंजीनियरिंग का छात्र गिरफ़्तार

कोलकाता : पश्चिम बंगाल पुलिस के स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) ने बांग्लादेश के प्रतिबंधित आतंकवादी संगठन शहादत के एक आतंकी को गिरफ्तार किया है। उसकी पहचान मोहम्मद हबीबुल्लाह के तौर पर हुई है जो पश्चिम बर्दवान के कांकसा में रहता था। वह कम्प्यूटर साइंस एंड इंजीनियरिंग का छात्र है। उसे शनिवार को पश्चिम बंगाल पुलिस की एसटीएफ ने स्थानीय थाने के साथ मिलकर गिरफ्तार किया है। वह आतंकी मॉड्यूल “अंसार अल इस्लाम” से भी जुड़ा हुआ पाया गया है, जो बांग्लादेश में प्रतिबंधित आतंकवादी संगठन है और ”अल कायदा” से भी संबद्ध है। अल कायदा एक वैश्विक आतंकवादी संगठन है।

एसटीएफ के एसपी आईपीएस इंद्रजीत बसु ने बताया कि शनिवार को एसटीएफ ने उक्त मॉड्यूल के सक्रिय सदस्य के तौर पर हबीबुल्लाह को धर दबोचने में सफल रहा। समूह के सदस्य ज्यादातर एक गुप्त मैसेजिंग प्लेटफॉर्म, “बीआईपी” के माध्यम से संवाद करते हैं। इनका मकसद भारत और बांग्लादेश की सरकार के खिलाफ युद्ध छेड़ना रहा है।

इस संबंध में आसनसोल दुर्गापुर पुलिस आयुक्तालय के तहत कांकसा थाने में आईपीसी और गैरकानूनी गतिविधि रोकथाम अधिनियम की संबंधित धाराओं के तहत एक विशिष्ट मामला दर्ज किया गया है। उससे पूछताछ कर उसके अन्य साथियों के बारे में भी पता लगाने की कोशिश की जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *