कोलकाता में मॉब लिंचिंग की घटनाओं पर मेयर ने कहा – “यह खतरनाक है”

कोलकाता : कोलकाता के बउबाजार और साल्ट लेक समेत अन्य इलाके में मोबाइल चोरी के संदेह में मॉब लिंचिंग की घटनाएं सामने आई हैं। इसे लेकर कोलकाता के मेयर फिरहाद हकीम ने शनिवार को चिंता जाहिर की है। उन्होंने कहा है कि अगर कहीं कोई घटना हो रही है तो उस मामले में पुलिस को शिकायत की जानी चाहिए लेकिन खुद ही कानून को हाथ में ले लेना खतरनाक है।

उन्होंने कहा कि इस तरह की वारदात पर लगाम लगाने के लिए सामूहिक काउंसलिंग की जरूरत है। उन्होंने कहा कि मान लीजिए किसी ने मोबाइल चोरी की या कोई ऐसी बात हुई जिसकी वजह से गुस्सा आ रहा है तो वह तुरंत पुलिस को बताई जानी चाहिए। उसके लिए पुलिस संबंधित अथॉरिटी है जो कार्रवाई करेगी लेकिन खुद ही किसी को पीटना और इतना पीटना कि वह मर जाए, यह खतरनाक है। उन्होंने कहा कि निश्चित तौर पर ऐसे मामलों में पुलिस कार्रवाई करेगी।

उल्लेखनीय है कि कोलकाता के बउबाजार इलाके में एक स्टूडेंट हॉस्टल से मोबाइल चोरी के आरोप में एक व्यक्ति को पीट-पीटकर मौत के घाट उतार दिया गया है। इसके बाद साल्ट लेक में भी ऐसे ही एक व्यक्ति को पीट-पीटकर मौत के घाट उतारा गया है। दोनों ही मामलों में पुलिस ने कुछ लोगों को गिरफ्तार किया है। उत्तर 24 परगना में भी ऐसी कई घटनाएं हो चुकी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *