राजौरी में सैन्य शिविर पर आतंकी हमला, एक जवान घायल, कुलगाम मुठभेड़ में एक और आतंकी ढेर

राजौरी : जिले में मंजाकोट में एक सैन्य शिविर पर रविवार को आतंकियों ने हमला कर दिया। आतंकियों की फायरिंग में एक जवान घायल हुआ है। घायल जवान को अस्पताल ले जाया गया है।

रविवार को जिले के मंजाकोट इलाके में स्थित एक सेना के शिविर पर आतंकवादी हमला हुआ। आतंकियों ने शिविर पर फायरिंग कर दी। मौके पर सतर्क संतरी ने उन्हें रोका और जवाबी फायरिंग की, जिससे आतंकवादी भागने पर मजबूर हो गए। इस हमले में एक सैनिक घायल हो गया जिससे बाद में अस्पताल ले जाया गया। हालांकि घटना के बारे में अभी तक कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है। सेना और पुलिस ने हमलावरों का पता लगाने के लिए तलाशी अभियान शुरू कर दिया है। आतंकियों के इलाके के घने जंगल से भाग जाने की खबर है। समाचार लिखे जाने तक सुरक्षाबल तलाशी अभियान चला रहे थे।

कुलगाम मुठभेड़ में एक और आतंकी ढेर

कुलगाम : कुलगाम जिले के चिन्नीगाम में चल रही मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने एक और आतंकी काे मार गिराया है। जिले में चिन्नीगाम और मुदेरगाम में दो स्थानों पर हुई मुठभेड़ में अब तक छह आतंकवादी मारे जा चुके हैं। इन दोनों मुठभेड़ में दो सैनिक भी बलिदान हुए हैं।

अधिकारियों ने कहा कि कुलगाम जिले के चिन्नीगाम में सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में हिजबुल मुजाहिदीन आतंकी संगठन के एक कमांडर सहित पांच आतंकवादी मारे जा चुके हैं। चिन्नीगाम में अभी भी सुरक्षाबलों का अभियान चल रहा है। मारे गए आतंकियों के कब्जे से तीन एके 47 और एक पिस्तौल बरामद हुई है।

सूत्रों के अनुसार यह आतंकी हिजबुल मुजाहीदीन के गुट टीआरएफ से जुड़े हुए थे। आतंकियों की पहचान यावर बशीर पुत्र बशीर अहमद डार निवासी कैमोह, जाहिद अहमद डार पुत्र गामहौद डार निवासी यारीपोरा, तौहीद अहमद राथर पुत्र अब सतार राथर निवासी शकील अहमद वानी पुत्र मोहम्मद शरीफ वानी निवासी कुलगाम के तौर पर हुई है। अन्य आतंकियों की पहचान अभी नहीं हो सकी है। कुलगाम जिले में ही मुदेरगाम गांव में भी एक आतंकवादी का शव देखा गया है।

अधिकारियों ने बताया कि मुदेरगाम की मुठभेड़ में पैरा कमांडो लांस नायक प्रदीप नैन में शहीद हुए हैं, जबकि फ्रिसल इलाके के चिन्नीगाम में चल रही मुठभेड़ में 1 राष्ट्रीय राइफल्स के हवलदार राजकुमार बलिदान हो गए हैं। अधिकारियों ने बताया कि दोनों मुठभेड़ स्थलों पर ड्रोन और अन्य निगरानी उपकरण मौजूद हैं। दोनों मुठभेड़ें शनिवार को शुरू हुईं थी। अधिकारियों ने बताया कि मुदरगाम गांव में हुई मुठभेड़ में एक और आतंकवादी मारा गया है। इस प्रकार अब तक दोनों मुठभेड़ों में मारे गए आतंकवादियों की संख्या छह हो गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *