Kolkata : बागुइआटी में तीन मंजिला इमारत का एक हिस्सा गिरा, एक युवक की मौत, आठ घंटे बाद मलबे से निकला शव

कोलकाता : बागुइआटी में एक तीन मंजिला इमारत का एक हिस्सा गिर जाने से 18 वर्षीय युवक की मौत हो गई। युवक का शव आठ घंटे बाद शुक्रवार सुबह मलबे से निकाला गया।

पुलिस और दमकलकर्मियों ने रात भर बचाव कार्य किया। युवक को आरजी कर अस्पताल ले जाया गया जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

पुलिस के अनुसार, मृतक युवक का नाम देबज्योति मंडल (18) है, जो बागुइआटी के नजरुल पार्क इलाके में रहता था। गुरुवार रात अचानक इमारत का एक हिस्सा गिर गया। घर में मौजूद अन्य लोग किसी तरह बाहर निकल आए। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार, पहले तीसरी मंजिल की छत टूटकर दूसरी मंजिल पर गिरी, फिर दूसरी मंजिल की छत टूटकर पहली मंजिल पर गिरी। इस दुर्घटना के दौरान देबज्योति पहली मंजिल के एक कमरे में बिस्तर पर बैठा था और मलबे में दब गया।

घटना की सूचना पाकर बागुइआटी थाना पुलिस और दमकल विभाग मौके पर पहुंचे और तुरंत बचाव कार्य शुरू किया। बारिश के कारण बचाव कार्य में बाधा आई, लेकिन आठ घंटे की कड़ी मेहनत के बाद शुक्रवार सुबह पांच बजे दमकल कर्मियों ने मलबा हटाकर देबज्योति को निकाला और तुरंत अस्पताल पहुंचाया, लेकिन तब तक उसकी मौत हो चुकी थी।

मौसम विभाग ने कोलकाता और उसके आसपास के इलाकों में भारी बारिश की चेतावनी दी थी, जिससे कई इलाके प्रभावित हुए। स्थानीय लोगों का मानना है कि लगातार बारिश के कारण ही इमारत का हिस्सा गिरा, जिससे यह दुर्घटना हुई। देबज्योति की मौत से इलाके में शोक का माहौल है।

पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है और इस हादसे के कारणों की जांच की जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *