आरजी कर मामला : पुलिस ने मृत चिकित्सक के चार सहकर्मियों को पूछताछ के लिए तलब किया

कोलकाता : आरजी कर मेडिकल कॉलेज अस्पताल में एक महिला डॉक्टर की हत्या और बलात्कार के मामले में पुलिस ने मृतका के चार सहकर्मियों को तलब किया है। सोमवार को लाल बाजार स्थित कोलकाता पुलिस मुख्यालय के सूत्रों ने इसकी पुष्टि की है। पता चला है कि गुरुवार रात को पीड़िता ने ऑनलाइन खाना मंगवाया था और अपने चार सहकर्मियों के साथ भोजन किया था। पुलिस इन सभी से इस मामले में पूछताछ कर रही है।

सूत्रों के अनुसार, महिला डॉक्टर ने गुरुवार रात अपने सहकर्मियों के साथ मिलकर खाना खाया था। खाना खाने के बाद उन्होंने अपने घर फोन करके बताया कि उन्होंने खाना खा लिया है और अपनी मां से भी खाने की बात कही थी। उस रात उनकी ड्यूटी थी।

पुलिस ने पाया है कि उस रात उनके साथ चार अन्य जूनियर डॉक्टर भी भोजन कर रहे थे। इन चारों से पहले भी प्राथमिक पूछताछ हो चुकी है, लेकिन अब पुलिस उनके बयान दर्ज करना चाहती है। इसलिए सोमवार को लालबाजार पुलिस मुख्यालय में इन चारों को तलब किया गया है।

शुक्रवार सुबह आरजी कर अस्पताल के आपातकालीन विभाग की चौथी मंजिल के सेमिनार हॉल से महिला डॉक्टर का शव बरामद किया गया था। पुलिस के अनुसार, उनका बलात्कार कर हत्या की गई है। इस घटना के सामने आते ही अस्पताल में हड़कंप मच गया और राज्यभर में जूनियर डॉक्टरों ने न्याय और सुरक्षा की मांग को लेकर काम बंद करने की घोषणा कर दी है।

इस मामले में पुलिस ने पहले ही एक आरोपित को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपित को अस्पताल के सीसीटीवी फुटेज के आधार पर गिरफ्तार किया गया और उसे 14 दिन की पुलिस हिरासत में भेजा गया है। जांच अधिकारियों का कहना है कि पूछताछ के दौरान आरोपित ने अपराध स्वीकार कर लिया है। अब पुलिस अस्पताल के कर्मचारियों और मृतक के सहकर्मियों के बयान दर्ज कर रही है, जिससे मामले की गहराई तक पहुंचा जा सके।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *