सीएम के अल्टीमेटम के बाद बोले पुलिस कमिश्नर – अगर कोई और शामिल है तो चार-पांच दिनों में होगी गिरफ्तारी

कोलकाता : आर.जी. कर मेडिकल कॉलेज में महिला डॉक्टर की संदिग्ध मौत और उसके साथ हुए दुष्कर्म के मामले में पुलिस ने एक आरोपित को गिरफ्तार कर लिया है। हालांकि, इस मामले में अन्य लोगों के शामिल होने की आशंका के बीच, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने पुलिस को रविवार तक मामले की पूरी जांच कर दोषियों को गिरफ्तार करने का निर्देश दिया है। यदि ऐसा नहीं होता, तो मामला सीबीआई को सौंपने की बात कही गई है।

इसके बाद इस संदर्भ में, कोलकाता के पुलिस आयुक्त विनीत गोयल ने भी यह आश्वासन दिया कि अगर कोई और भी इस घटना में शामिल है, तो अगले चार-पांच दिनों के भीतर उन्हें गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

सूत्रों के अनुसार, मरे हुए डॉक्टर के पोस्टमार्टम रिपोर्ट में शरीर पर कई घाव और हड्डी टूटने के निशान पाए गए हैं। रिपोर्ट में कहा गया है कि उनके चेहरे, होठों, पेट, हाथ-पैर और जननांगों पर गंभीर चोटें पाई गई हैं। इस प्रकार की निर्ममता एक व्यक्ति के द्वारा संभव नहीं है, जिससे अन्य लोगों के शामिल होने का संदेह गहरा हो गया है।

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, कोलकाता के पुलिस आयुक्त विनीत गोयल के साथ, मृतक डॉक्टर के परिवार से मिलने उनके घर पहुंचीं। ममता ने वहां से निकलते समय कहा कि यदि रविवार तक इस मामले में पूरी जांच नहीं हुई, तो इसकी जांच सीबीआई को सौंपी जाएगी। पुलिस आयुक्त ने भी इस बात को स्वीकारा कि एक से अधिक आरोपित होने की संभावना को पूरी तरह से नकारा नहीं जा सकता है।

विनीत गोयल ने बताया कि घटना के समय पास में मौजूद सभी लोगों से पूछताछ की जा रही है और आर.जी. कर मेडिकल कॉलेज के कर्मचारियों और आंदोलनकारियों से भी इस बारे में जानकारी देने की अपील की गई है। उन्होंने यह भी कहा कि पुलिस ने एक हेल्पलाइन नंबर जारी किया है, जिस पर नाम गुप्त रखते हुए भी जानकारी दी जा सकती है।

उल्लेखनीय है कि रविवार को अतिरिक्त पुलिस आयुक्त मुरलीधर शर्मा ने मृतक डॉक्टर के परिवार को पोस्टमार्टम रिपोर्ट सौंपी थी। इसके बाद सोमवार को मुख्यमंत्री और पुलिस आयुक्त ने भी परिवार से मुलाकात की। पुलिस आयुक्त ने आश्वासन दिया कि इस मामले की हर पहलू से जांच की जाएगी और परिवार को भी इसकी पूरी जानकारी दी जाएगी।

उन्होंने कहा कि अगर और भी लोग इस घटना में शामिल हैं, तो अगले चार-पांच दिनों में उनकी गिरफ्तारी की जाएगी। अगर इसके बाद भी परिवार संतुष्ट नहीं होता है, तो मुख्यमंत्री के निर्देशानुसार आगे की कार्रवाई की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *