आरजी कर कांड: मृत डॉक्टर के घर पहुंची सीबीआई, 3 और लोगों को तलब किया गया

कोलकाता : आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में हुई घटना की जांच के सिलसिले में केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने मृत जूनियर डॉक्टर के घर का दौरा किया है। गुरुवार दोपहर को सीबीआई की एक टीम सोदपुर इलाके में पहुंचकर उसके परिवार के सदस्यों से बातचीत की। सीबीआई टीम ने आठ-नौ अगस्त की रात को हुई इस घटना के मामले में तीन और लोगों को तलब किया है। इसके साथ ही उस रात अस्पताल में ड्यूटी पर मौजूद छात्र-डॉक्टरों से भी जांच टीम ने बातचीत की है।

कलकत्ता हाई कोर्ट ने मंगलवार को इस मामले की जांच का जिम्मा सीबीआई को सौंपा था और कोलकाता पुलिस ने रात में ही संबंधित दस्तावेज सीबीआई को हस्तांतरित किए थे। बुधवार सुबह सीबीआई अधिकारियों ने आरोपित को अपनी हिरासत में लेकर घटनास्थल का भी निरीक्षण किया। बुधवार को आरोपित सिविक वॉलंटियर की स्वास्थ्य जांच के लिए सीबीआई को दिनभर मशक्कत करनी पड़ी। पहले उसे जौका की ओर ले जाया जा रहा था, जहां पिछले कुछ दिनों से ईएसआई अस्पताल के डॉक्टरों का एक समूह प्रदर्शन कर रहा है। आरोपित को जोका ले जाते समय प्रदर्शन और भी उग्र हो गया, जिसके कारण सीबीआई ने रास्ते में ही अपनी गाड़ी मोड़ ली।

इसके बाद आरोपित को लेकर सीबीआई अधिकारी अलीपुर के कमांड अस्पताल पहुंचे लेकिन वहां भी उसकी स्वास्थ्य जांच नहीं हो सकी। कमांड अस्पताल में जांच क्यों नहीं हुई, इसका स्पष्ट कारण नहीं बताया गया। अंत में आरोपित की स्वास्थ्य जांच सियालदह स्थित भारतीय रेलवे के बीआर सिंह अस्पताल में की गई। इस मामले में सीबीआई की जांच लगातार जारी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *