कोलकाता में महिला डॉक्टर की रेप व हत्या के खिलाफ जारी रहेगी चिकित्सकों की हड़ताल, इंडिया गेट पर आज कैंडल मार्च

नयी दिल्ली : कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कालेज में महिला डॉक्टर से रेप व हत्या के विरोध में रेजिडेंट डाक्टरों की अनिश्चितकालीन हड़ताल जारी रहेगी। इस वजह से शुक्रवार को दिल्ली के एम्स, सफदरजंग, आरएमएल, लोकनायक, जीबी पंत सहित दिल्ली के सभी सरकारी अस्पतालों में इमरजेंसी को छोड़कर ओपीडी, नियमित सर्जरी व अन्य सभी चिकित्सा सुविधाएं प्रभावित रहेंगी।

कोलकाता आरजी कर हॉस्पिटल में महिला डॉक्टर की हत्या के बाद से देशभर में चिकित्सक संगठनों ने डॉक्टरों की सुरक्षा सुनिश्चित करने की मांग को लेकर आंदोलनरत हैं।मेडिकल कॉलेज के छात्रों के आंदोलन के समर्थन में इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (आईएमए) ने भी 24 घंटे के बंद की घोषणा की है। आईएमए का यह बंद 17 अगस्त की सुबह 6:00 से 18 अगस्त की सुबह 6:00 बजे तक चलेगा। कई मेडिकल एसोसिएशन भी आईएमए के बंद में शामिल होने की घोषणा की है। जिसमें दिल्ली मेडिकल एसोसिएशन भी शामिल है।

इंडिया गेट पर कैंडिल मार्च

फेडरेशन आफ रेजिडेंट डॉक्टर्स एसोसिएशन (फोर्डा) और अन्य संगठनों के सहयोग से 16 अगस्त की शाम 6 बजे इंडिया गेट पर कैंडल मार्च का आयोजन किया जा रहा है। संगठन ने इसे न्याय, सुरक्षा और सम्मान के लिए संघर्ष का नाम देते हुए देशभर के डॉक्टरों व स्वास्थ्यकर्मियों से इसमें शामिल होने का आह्वान किया है। जबकि युनिवर्सिटी ऑफ मेडिकल साइंसेज दिल्ली के रेजिडेंट डॉक्टर और जीटीबी अस्पताल के इस घटना के खिलाफ जीटीबी अस्पताल के गेट नंबर 6 से स्वामी दयानंद अस्पताल तक मार्च निकालने की घोषणा की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *