Bihar : मोतिहारी में ऑपरेशन के दौरान युवक के पेट से निकला चाबी का गुच्छा, चाकू और नेलकटर

पूर्वी चंपारण : जिले में हैरान करने वाली खबर सामने आई है।जहां एक युवक के पेट में दर्द की शिकायत के बाद जब एक्स-रे करवाया तो प्लेट को देखकर डाक्टर हैरान रह गये। उस युवक के पेट में लोहे का सामान दिख रहा था।

डॉक्टर ने परिजनो को ऑपरेशन कराने की सलाह दी। जब परिजन तैयार हुए तब डॉक्टरों की टीम ने युवक के पेट का ऑपरेशन किया तो उसमें से जो निकला उसे देखकर डॉक्टर ही नही बल्कि सभी हैरान रह गये। युवक के पेट से चाकू, चाबी का गुच्छा और नेल कटर निकाला गया। पेट के अंदर से लोहे का सामान मिलने से परिजन भी दंग रह गये।

अस्पताल में भर्ती अन्य मरीजों के परिजन जब यह बात जाने तो यह सोचने पर मजबूर हो गये कि यह कैसे हुआ? युवक की मां ने बताया कि वो मोतिहारी के चांदमारी इलाके में रहती हैं उनका बेटा यश मानसिक रूप से बीमार है। उसे लोहे खाने की आदत थी लेकिन इसकी जानकारी मां को भी नहीं थी। उसके घर में गोदरेज का जो आलमीरा है उसका चाबी अचानक गायब हो गया था। नाखून काटने वाला नेलकटर भी नहीं मिल रहा था। मां ने चाबी और नेलकटर काफी ढूंढा लेकिन उसका पता नहीं चल सका। फिर एक दिन बेटे के पेट में लगातार दर्द शुरू हो गया। पहले तो लगा कि गैस के कारण पेट दर्द कर रहा है लेकिन जब गैस की दवा और पेट दर्द की दवा देने का बाद भी दर्द कम नहीं हुआ तब मां उसे लेकर मोतिहारी के डॉक्टर अमित कुमार के पास पहुंची जहां डॉक्टर ने जब पेट का एक्सरे करवाया तो प्लेट में जो कुछ दिखा उसे देखकर डॉक्टर अमित भी हैरान रह गये।

उन्होंने तुरंत पेट का ऑपरेशन कराने की सलाह युवक की मां को दी। जिसके बाद परिजन पेट के ऑपरेशन के लिए तैयार हुए। जब डॉक्टरों की टीम ने पेट का ऑपरेशन किया तो पेट में फंसे चाबी का गुच्छा, चाकू, नेलकटर को बाहर निकाला गया। ऑपरेशन के बाद युवक के पेट का दर्द कम हुआ। अब उसकी हालत पहले से काफी बेहतर है। युवक के परिजनो के अनुसार पीड़ित लड़का को मोबाइल पर पबजी खेलते खेलते मानसिक रूप से विक्षिप्त हो गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *