आरजी कर कांड : ममता बनर्जी का इस्तीफा मांगते हुए भाजपा ने किया लगातार प्रदर्शन का ऐलान

कोलकाता : भारतीय जनता पार्टी ने पश्चिम बंगाल में सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस के खिलाफ हमला तेज करते हुए राज्य सरकार द्वारा संचालित अस्पताल में दो हफ्ते पहले एक महिला डॉक्टर के साथ कथित दुष्कर्म और हत्या के विरोध में 28 अगस्त से चार सितंबर तक प्रदेशव्यापी विरोध प्रदर्शन की घोषणा की है।

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सुकांत मजूमदार ने कहा कि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के महिलाओं की सुरक्षा सुनिश्चित करने में कथित विफलता के चलते उन्हें इस्तीफा देना चाहिए। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री के इस्तीफे की मांग के साथ 28 अगस्त से कोलकाता के एस्प्लानेड क्षेत्र में धरना दिया जाएगा, जबकि पार्टी की महिला विंग राज्य महिला आयोग के कार्यालय के दरवाजे बंद करेगी।

सुकांत मजूमदार ने श्यामबाजार इलाके में बीजेपी के एक प्रदर्शन के दौरान कहा, “राज्य महिला आयोग मानो नींद में चला गया है।”

बीजेपी नेता ने बताया कि 29 अगस्त को पार्टी के कार्यकर्ता प्रत्येक जिले के जिला मजिस्ट्रेट के कार्यालय का घेराव करेंगे, जबकि दो सितंबर को हर ब्लॉक के प्रशासनिक कार्यालयों के बाहर विरोध प्रदर्शन किया जाएगा। चार सितंबर को राज्यभर में ‘चक्का जाम’ कर यातायात को एक घंटे के लिए रोका जाएगा।

सुकांत मजूमदार ने आरोप लगाया कि आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में कथित वित्तीय अनियमितताओं की चल रही सीबीआई जांच से राज्य और भ्रष्ट अस्पताल लॉबी के बीच गठजोड़ का पर्दाफाश हुआ है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री “करोड़ों की संदिग्ध सौदों में शामिल बड़े मछलियों” को बचाने की कोशिश कर रही हैं।

उन्होंने मांग की कि मुख्यमंत्री और अस्पताल के एक शक्तिशाली अधिकारी के बीच हुई फोन वार्ता को सीबीआई जांच के दायरे में लाया जाए।

बीजेपी के विरोध कार्यक्रमों पर प्रतिक्रिया देते हुए, तृणमूल कांग्रेस के प्रदेश प्रवक्ता जय प्रकाश मजूमदार ने कहा, “सीबीआई द्वारा अपराधियों का पता लगाने में हो रही देरी से ध्यान भटकाने के लिए बीजेपी राज्य में अशांति फैलाने और सामान्य जीवन को बाधित करने की कोशिश कर रही है।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *