बंगाल बंद के विरोध में राज्य सरकार, कहा – सामान्य स्थिति बनाए रखेंगे

कोलकाता : पश्चिम बंगाल सरकार ने मंगलवार को घोषणा की कि भाजपा द्वारा 28 अगस्त को बुलाए गए बंगाल बंद के बावजूद राज्य में सामान्य जीवन प्रभावित नहीं होगा। तृणमूल कांग्रेस सरकार ने इस बंद का विरोध करने का निर्णय लिया है, जो नवान्न अभियान में शामिल प्रदर्शनकारियों पर पुलिस कार्रवाई के खिलाफ बुलाया गया है। सरकार ने कहा है कि बंद के दौरान बसें और अन्य परिवहन सेवाएं सामान्य रूप से चलेंगी।

राज्य सरकार के एक अधिकारी ने कहा, “बंगाल सरकार यह सुनिश्चित करेगी कि बुधवार को भाजपा के 12 घंटे के बंद से सामान्य जीवन प्रभावित न हो।”

भाजपा ने राज्य में सुबह छह बजे से शाम छह बजे तक 12 घंटे के आम हड़ताल का आह्वान किया है। पश्चिम बंगाल विधानसभा में विपक्ष के नेता शुभेंदु अधिकारी ने आज पहले आरोप लगाया था कि नवान्न अभियान रैली के शांतिपूर्ण प्रतिभागियों पर पुलिस ने निर्दयता से दमन किया है और चेतावनी दी थी कि अगर राज्य प्रशासन की निर्दयता नहीं रुकी तो भाजपा बंगाल को ठप कर देगी।

शुभेंदु अधिकारी ने कहा कि पुलिस शांतिपूर्ण प्रदर्शनकारियों पर संतरागाछी में वाटर कैनन का इस्तेमाल कर रही है, हावड़ा ब्रिज पर छात्रों पर आंसू गैस के गोले दागे जा रहे हैं, कॉलेज स्ट्रीट पर लाठीचार्ज किया जा रहा है। कृपया तुरंत इन क्रूरताओं को बंद करें। अधिकारी ने कहा, “यदि पुलिस का यह दमन तुरंत नहीं रोका गया, तो हम (भाजपा) कल बंगाल को ठप कर देंगे।”

राज्य प्रशासन द्वारा बनाए गए इस माहौल को लेकर भाजपा नेता ने कहा कि स्थिति गंभीर हो गई है। कई प्रदर्शनकारी घायल हो चुके हैं। यदि पुलिस कमिश्नर विनीत गोयल और डीजीपी इस प्रकार की क्रूरताओं को नहीं रोकते, तो हम चुप नहीं बैठेंगे। मैं कानून तोड़ना नहीं चाहता, इसलिए हावड़ा स्टेशन से बेलूर मठ जा रहा हूं। हम छात्र समाज आंदोलन में शामिल नहीं हो रहे हैं क्योंकि उन्होंने हमसे आगे न आने का अनुरोध किया था, लेकिन हम उनके साथ हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *