बंगाल में भारी बारिश की संभावना, उमस भी बरकरार

कोलकाता : पश्चिम बंगाल के कई जिलों में अगले 24 घंटों के दौरान सामान्य से अधिक बारिश की संभावना जताई गई है। अलीपुर स्थित मौसम कार्यालय से मिली जानकारी के अनुसार कोलकाता में सामान्य रूप से बादल छाए रहेंगे और एक या दो बार बारिश या गरज के साथ बौछारें पड़ने की संभावना है। अधिकतम तापमान 31 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना है। बीते 24 घंटों में शहर का अधिकतम तापमान 31.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो सामान्य से 1.0 डिग्री कम है, जबकि न्यूनतम तापमान 29.3 डिग्री सेल्सियस रहा, जो सामान्य से 2.9 डिग्री अधिक है। इस दौरान 94 फीसदी अधिकतम और 80 फीसदी न्यूनतम आर्द्रता दर्ज की गई। सुबह 6:30 बजे तक पिछले 24 घंटों में 0.2 मिमी बारिश दर्ज की गई।

हावड़ा, हुगली, उत्तर और दक्षिण 24 परगना सहित पश्चिम बंगाल के कई अन्य जिलों में भी मौसम का मिजाज कोलकाता जैसा ही रहेगा। इन जिलों में भी आंशिक रूप से बादल छाए रह सकते हैं और कुछ स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। विशेष रूप से दक्षिण 24 परगना और हुगली में गरज के साथ बारिश होने की संभावना अधिक है।

बांकुरा और पुरुलिया जिलों में बारिश की संभावना कम है, लेकिन उमस बनी रहेगी। इन जिलों में दिन के दौरान बादल छाए रह सकते हैं, और कुछ स्थानों पर हल्की बारिश हो सकती है। अधिकतम तापमान 32 डिग्री सेल्सियस के आसपास और न्यूनतम तापमान 28 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना है।

उत्तर बंगाल के जिलों, खासकर जलपाईगुड़ी और कूचबिहार में, भारी बारिश की संभावना है। इन क्षेत्रों में अगले 24 घंटों में कुछ जगहों पर तेज बारिश हो सकती है। अधिकतम तापमान 30 डिग्री सेल्सियस के आसपास और न्यूनतम तापमान 25 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना है।

पश्चिम बंगाल के सभी जिलों में मौसम में बदलाव देखने को मिलेगा, जहां कोलकाता और आसपास के क्षेत्रों में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है, वहीं उत्तर बंगाल के कुछ हिस्सों में भारी बारिश की संभावना है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *