आरजी कर कांड : संदीप घोष के करीबी डॉक्टर की तलाश में सीबीआई

कोलकाता : आरजी कर मेडिकल कॉलेज बलात्कार और हत्या मामले में अस्पताल के पूर्व प्रिंसिपल संदीप घोष के करीबी एक डॉक्टर की तलाश में सीबीआई की टीम जुट गई है। शुक्रवार को केंद्रीय एजेंसी के एक अधिकारी ने बताया कि वारदात के बाद से ही उस डॉक्टर की भूमिका संदिग्ध रही है। खास बात ये है कि वारदात के पहले और बाद में संदीप घोष से उसकी बातचीत हुई है। गुरुवार को सीबीआई ने सॉल्टलेक स्थित अपने कार्यालय में इस डॉक्टर को बुलाया और देर रात तक पूछताछ की है। इससे पहले भी इस डॉक्टर से पूछताछ की जा चुकी है।

सूत्रों के अनुसार, यह डॉक्टर आठ‌ अगस्त को उत्तर बंगाल से कोलकाता आए थे और नौ अगस्त को पूरा दिन आरजी कर अस्पताल में मौजूद थे। सीबीआई को संदीप घोष के मोबाइल फोन के कॉल डिटेल्स से इस डॉक्टर का पता चला। जांचकर्ताओं का दावा है कि यह डॉक्टर सॉल्टलेक के एक गेस्ट हाउस में ठहरे थे, और उस गेस्ट हाउस के मालिक और एक कर्मचारी से भी शुक्रवार को पूछताछ की गई।

जांचकर्ताओं का कहना है कि नौ अगस्त की सुबह इस डॉक्टर ने संदीप घोष से फोन पर बात की थी और उसके बाद वे आरजी कर अस्पताल पहुंचे थे। डॉक्टर का यह भी दावा है कि आठ अगस्त को कोलकाता पहुंचने के बाद उन्होंने सॉल्टलेक के एक गेस्ट हाउस में प्रवेश किया। अब सीबीआई यह जांच कर रही है कि आठ अगस्त की रात उन्होंने कहां बिताई थी और क्या वह इससे पहले भी सॉल्टलेक के उसी गेस्ट हाउस में रुके थे।

यह गेस्ट हाउस सॉल्टलेक के डीएल ब्लॉक में स्थित है। गेस्ट हाउस के कर्मचारियों ने बताया कि वे सीजीओ कॉम्प्लेक्स में जाकर सारी जानकारी जांचकर्ताओं को दे चुके हैं। उन्होंने यह भी बताया कि नौ अगस्त को ये डॉक्टर और उनके साथ आई एक महिला रात गेस्ट हाउस में रुके थे और 10 अगस्त की सुबह करीब 11 बजे वहां से निकल गए। गेस्ट हाउस की बुकिंग एक होटल बुकिंग साइट के माध्यम से की गई थी, जिसमें डॉक्टर ने अपना पता हावड़ा दिया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *