आरजी कर : डॉक्टर विरुपाक्ष विश्वास को सीबीआई ने किया तलब

कोलकाता : आर.जी. कर अस्पताल में महिला डॉक्टर की हत्या और बलात्कार के मामले में अब सीबीआई ने बर्दवान मेडिकल कॉलेज के विवादास्पद डॉक्टर विरुपाक्ष विश्वास को तलब किया है। शनिवार को वह कोलकाता के सीजीओ कॉम्प्लेक्स में सीबीआई के सामने पेश हुए। सीबीआई इस मामले में गहन जांच कर रही है, जिसमें अस्पताल के पूर्व प्राचार्य संदीप घोष को पहले ही गिरफ्तार किया जा चुका है।

माना जा रहा है कि विरुपाक्ष से इस मामले में कई सवाल पूछे जाएंगे क्योंकि घटना के दिन वह आर.जी. कर अस्पताल में ही मौजूद थे।

घटना के बाद विरुपाक्ष का नाम सामने आने पर उन पर पहले से ही बर्दवान मेडिकल कॉलेज में ‘दादागिरी’ और जूनियर डॉक्टरों को धमकाने का आरोप लगाया गया है। यह भी आरोप है कि विरुपाक्ष और उनके सहयोगियों ने अस्पतालों में आतंक का माहौल बनाया था, जिससे अधिकांश जूनियर डॉक्टर भयभीत रहते थे। आर.जी. कर की घटना के बाद विरुपाक्ष के खिलाफ बउबाजार थाने में भी शिकायत दर्ज की गई थी। राज्य स्वास्थ्य विभाग ने उन्हें इस मामले में पहले ही निलंबित कर दिया है।

बर्दवान मेडिकल कॉलेज के पैथोलॉजी विभाग में वरिष्ठ रेजिडेंट के पद पर कार्यरत विरुपाक्ष का नाम एक वायरल ऑडियो से भी जुड़ा, जिसमें कथित तौर पर उन्हें धमकी देते हुए सुना गया। हालांकि, इस ऑडियो की सत्यता की पुष्टि नहीं की गई है। उनके खिलाफ आरोप है कि वह कॉलेज के कैंटीन से काफी मात्रा में चाय, बिस्कुट, और सिगरेट का सेवन करते थे, लेकिन पैसे नहीं चुकाते थे।

कैंटीन मालिक का दावा है कि उन्होंने विरुपाक्ष से 23 हजार 800 रुपये की बकाया राशि मांगी, लेकिन कभी नहीं मिली।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *