उच्च प्राथमिक शिक्षक उम्मीदवारों ने फिर मांगा नियुक्ति, बैरिकेड तोड़ते हुए सड़कों पर उतरे प्रदर्शनकारी

कोलकाता : उच्च प्राथमिक शिक्षक पदों की नियुक्ति की मांग को लेकर उम्मीदवार एक बार फिर सड़कों पर उतर आए। सोमवार को उम्मीदवारों ने एसएससी भवन के बाहर प्रदर्शन करने का आह्वान किया। दोपहर में सॉल्टलेक के करुणामयी मेट्रो स्टेशन से निकलते ही वे एसएससी भवन की ओर बढ़ने लगे। हाथों में प्लेकार्ड लेकर नारेबाजी शुरू की। पुलिसकर्मी पहले से ही तैनात थे, लेकिन प्रदर्शनकारी पुलिस की निगरानी के बावजूद सड़कों पर उतरने में सफल रहे। इसके बाद पुलिस ने प्रदर्शनकारियों के एक समूह को बस में बैठाकर वहां से हटाया, जबकि दूसरे समूह ने आचार्य सदन (एसएससी भवन) के पीछे के गेट के सामने बैठकर विरोध शुरू किया।

इस विरोध को रोकने के लिए पुलिस पहले से पूरी तरह से तैयार थी। मेट्रो स्टेशन के पास और करुणामयी के चौराहे पर पुलिस ने पर्याप्त बल और बैरिकेड्स लगाए थे। हालांकि, पुलिसकर्मियों को इस बात की उम्मीद नहीं थी कि प्रदर्शनकारी अचानक मेट्रो स्टेशन से दौड़ते हुए निकलेंगे। जैसे ही वे सड़कों पर उतरे, उन्होंने बैरिकेड्स को पार कर लिया और एसएससी भवन की ओर बढ़ने लगे। पुलिस ने तुरंत कार्रवाई करते हुए बैरिकेड्स को दोबारा स्थापित किया और प्रदर्शनकारियों को आगे बढ़ने से रोका, लेकिन तब तक कुछ प्रदर्शनकारी बैरिकेड पार कर चुके थे।

आचार्य सदन के सामने भी बैरिकेड लगाए गए थे। जो लोग करुणामयी के बैरिकेड पार कर चुके थे, वे आचार्य सदन के पीछे के गेट पर पहुंचकर वहां प्रदर्शन करने लगे। उनका कहना था कि जल्द से जल्द उनकी नियुक्ति होनी चाहिए और तत्काल काउंसलिंग की तारीख की घोषणा की जानी चाहिए। पुलिस ने आचार्य सदन के गेट के पास भी बल तैनात किया था। रिपोर्ट के लिखे जाने तक पुलिस प्रदर्शनकारियों को वहां से हटाने की कोशिश कर रही थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *