भारत-बांग्लादेश के बीच पहला टी20 मैचः टॉस जीतकर भारत ने चुना क्षेत्ररक्षण

ग्वालियर : भारत और बांग्लादेश के बीच तीन मैच की टी-20 श्रृंखला का पहला मैच रविवार को ग्वालियर में खेला जा रहा है। यह मैच शाम 7 बजे से श्रीमंत माधवराव सिंधिया स्टेडियम में शुरू होगा। दोनों टीमें मैदान पर पहुंच गई है। कुछ ही देर में यहां टी-20 क्रिकेट का रोमांच शुरू होगा। इससे पहले मैदान पर टॉस हुआ। भारतीय टीम के कप्तान सूर्यकुमार यादव ने टॉस जीता है और क्षेत्र रक्षण का फैसला किया है।

टॉस जीतने के बाद भारतीय कप्तान ने कहा कि हम पहले गेंदबाजी करना चाहेंगे। नमी लग रही है, नहीं लगता कि विकेट बाद में बदलेगा। घर वापस आना और घरेलू परिस्थितियों में खेलना हमेशा एक अच्छा अहसास होता है। हम इसके लिए वास्तव में उत्साहित हैं। टीम में बहुत सारी प्रतिभाएँ शामिल हैं। ऊर्जा बहुत बढ़िया है और सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि ये लोग सीखने के लिए उत्सुक हैं। यह बहुत अच्छी बात है। स्टेडियम सुंदर लग रहा है, यहां की भीड़ प्यारी लग रही है। यहां खेलने के लिए बहुत उत्साहित हैं।

भारत की प्लेइंग इलेवनः अभिषेक शर्मा, संजू सेमसन (विकेट कीपर), सूर्य कुमार यादव (कप्तान), नितीश रेड्डी, हार्दिक पंड्या, रियान पराग, रिंकु सिंह, वाशिंगटन सुंदर, वरुण चक्रवर्ती, अर्शदीप सिंह और मयंक यादव।

वहीं, बांग्लादेश के कप्तान नजमुल हुसैन शान्तो ने कहा कि यह बिल्कुल नया मैदान है। टी-20 में कुछ नए खिलाड़ी शामिल हैं। मुझे उम्मीद है कि वे सीरीज में कुछ खास करेंगे। पिछले कुछ महीनों में उन्होंने घर पर वास्तव में कड़ी मेहनत की है। मैदान बहुत ताज़ा लग रहा है। हम भी पहले गेंदबाज़ी करता चाहते थे। विकेट अच्छा लग रहा है, मुझे उम्मीद है कि सलामी बल्लेबाज कुछ अच्छा करेंगे।

बांग्लादेश की प्लेइंग इलेवनः लिटन दास (विकेटकीपर), नजमुल हुसैन शान्तो (कप्तान), परवेज हुसैन इमोन, तौहीद हृदोय, महमूदुल्लाह, जेकर अली, मेहदी हसन मिराज, रिशाद हुसैन, तस्कीन अहमद, मुस्तफिजुर रहमान और शोरफुल इस्लाम।

बता दें कि ग्वालियर में 14 साल बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच हो रहा है। यहां श्रीमंत माधवराव सिंधिया स्टेडियम में यह पहला मैच है। क्रिकेट मैच को लेकर दर्शकों में खासा उत्साह है। स्टेडियम में दर्शकों की एंट्री शाम चार बजे से शुरू हो गई थी। कड़ी चेकिंग के बाद ही उन्हें स्टेडियम में जाने दिया गया। मैच देखने के लिए छिंदवाड़ा, जबलपुर समेत अन्य शहरों से भी लोग पहुंचे हैं।

मैच के लिए पुलिस की कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की गई है। ग्वालियर आईजी अरविंद सक्सेना ने बताया कि चार पुलिस अधीक्षक स्तर के अधिकारी, आठ एडिशनल एसपी स्तर के अधिकारी और 36 डीएसपी स्तर के अधिकारी लगे हुए हैं। इनके अलावा 2500 अधिकारी-कर्मचारी भी तैनात किए गए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *