जम्मू-कश्मीर में भाजपा के प्रदर्शन पर गर्व है : प्रधानमंत्री मोदी

नयी दिल्ली : भाजपा के वरिष्ठ नेता एवं प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने जम्मू कश्मीर विधानसभा चुनावों में पार्टी के प्रदर्शन पर संतोष व्यक्त करते हुए कहा कि उन्हें जम्मू-कश्मीर में भाजपा के प्रदर्शन पर गर्व है।

प्रधानमंत्री मोदी ने एक्स पर चुनाव नतीजों पर कहा कि जम्मू-कश्मीर में ये चुनाव बहुत खास रहे हैं। अनुच्छेद 370 और 35(ए) हटने के बाद पहली बार हुए इन चुनावों में भारी मतदान हुआ, जो लोकतंत्र में लोगों की आस्था को दर्शाता है। मैं इसके लिए जम्मू-कश्मीर के हर व्यक्ति को बधाई देता हूं।

मोदी ने कहा कि मुझे जम्मू-कश्मीर में भाजपा के प्रदर्शन पर गर्व है। मैं उन सभी लोगों का आभार व्यक्त करता हूं जिन्होंने हमारी पार्टी को वोट दिया और हम पर भरोसा जताया। मैं लोगों को भरोसा दिलाता हूं कि हम जम्मू-कश्मीर के कल्याण के लिए काम करते रहेंगे। मैं अपने कार्यकर्ताओं के अथक प्रयासों की भी सराहना करता हूं।

प्रधानमंत्री ने कहा कि मैं जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनावों में जेकेएनसी के सराहनीय प्रदर्शन के लिए उन्हें बधाई देता हूं।

जम्मू-कश्मीर में एनसी-कांग्रेस गठबंधन को बहुमत

जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव में नेशनल कॉन्फ्रेंस (एनसी) और कांग्रेस के गठबंधन ने शानदार प्रदर्शन करते हुए बहुमत हासिल किया है। वहीं भाजपा ने हरियाणा में सत्ता विरोधी लहर को लेकर राजनीतिक पंडितों के अनुमानों को धता बताते हुए लगातार तीसरी बार जीत हासिल की है।

चुनाव आयोग के अनुसार जम्मू-कश्मीर की 90 सदस्यीय विधानसभा के चुनावी नतीजों में एनसी को 42, भाजपा को 29, कांग्रेस को 06, पीपल डेमोक्रेटिक पार्टी 03, जम्मू-कश्मीर पीपल कॉन्फ्रेंस, मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी और आम आदमी पार्टी को एक-एक सीटें मिली हैं जबकि सात सीटें निर्दलीय उम्मीदवारों ने जीती हैं। राज्य में सरकार बनाने के लिए 46 का आंकड़ा चाहिए। एनसी और कांग्रेस के गठबंधन को कुल 48 सीटें मिली हैं। राज्य में 10 साल बाद हुए चुनाव में एनसी-कांग्रेस गठबंधन की सरकार बननी तय मानी जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *