विरोध प्रदर्शन कर रहे डॉक्टरों ने त्वरित न्याय के लिए सीबीआई दफ्तर तक रैली निकाली

कोलकाता : राज्य संचालित आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल की महिला डॉक्टर की क्रूर हत्या और दुष्कर्म के मामले में न्याय की मांग करते हुए शनिवार को सैकड़ों प्रदर्शनकारियों ने सीबीआई कार्यालय तक मार्च निकाला। प्रदर्शनकारियों में डॉक्टर, वकील और नागरिक समाज के सदस्य शामिल थे।

यह मार्च सॉल्ट लेक के करुणामयी क्षेत्र से शुरू हुआ और कुछ किलोमीटर दूर स्थित सीजीओ कॉम्प्लेक्स में स्थित सीबीआई कार्यालय तक पहुंचा। प्रदर्शनकारियों ने “हमें न्याय चाहिए” के नारे लगाते हुए अपना आक्रोश व्यक्त किया।

प्रदर्शनकारियों ने सीबीआई जांच के प्रति हैरानी जताते हुए कहा कि सीबीआई द्वारा हाल ही में पेश की गई चार्जशीट ने कोलकाता पुलिस की जांच को लगभग वैध ठहराते हुए उसे स्वीकार कर लिया, जिसमें संजय रॉय को मुख्य आरोपित बताया गया है। फिलहाल आरोपित पुलिस हिरासत में है।

प्रदर्शन में शामिल एक व्यक्ति ने कहा, “हम हैरान हैं कि सीबीआई ने कोलकाता पुलिस की जांच को अपनी चार्जशीट में क्यों स्वीकार कर लिया। हमें इस जांच में पारदर्शिता की कमी नजर आ रही है। हमें लगता है कि इस क्रूरता के पीछे जो अन्य लोग शामिल हैं, उन्हें भी सामने लाया जाना चाहिए।”

सीजीओ कॉम्प्लेक्स में सीबीआई कार्यालय की ओर जाने वाले मार्गों पर पुलिस ने बैरिकेड्स लगा दिए थे, लेकिन प्रदर्शनकारियों के प्रतिनिधिमंडल में शामिल पांच लोगों को अंदर जाकर सीबीआई अधिकारियों को अपनी मांगों का ज्ञापन सौंपने की अनुमति दी गई।

उल्लेखनीय है कि सीबीआई इस मामले की जांच कर रही है, जिसमें आरजी कर मेडिकल कॉलेज की डॉक्टर के साथ दुष्कर्म और हत्या की वारदात शामिल है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *