IND vs NZ : केवल 46 रन पर सिमटी भारतीय पारी, मैट हेनरी ने खोला पंजा, ओ’रूर्के ने लिए 4 विकेट

5 भारतीय बल्लेबाजों ने खाता भी नहीं खोला
बेंगलुरु : न्यूजीलैंड के खिलाफ बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में चल रहे पहले टेस्ट मैच के दूसरे दिन भारत की पहली पारी केवल 46 रनों पर सिमट गई। भारत की तरफ से ऋषभ पंत ने सर्वाधिक 20 रन बनाए, जबकि पांच बल्लेबाजों ने खाता भी नहीं खोला और तीन बल्लेबाज तीन रनों का आंकड़ा भी नहीं छू पाए।

पहला दिन बारिश के कारण धुल जाने के बाद, भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने गुरुवार को दूसरे दिन टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया।

हालांकि उनका यह फैसला गलत साबित हुआ, भारत की शुरुआत काफी खराब रही। चिन्नास्वामी की पिच पर कीवी तेज गेंदबाजों की गेंद स्विंग भी कर रही थी और उछाल भी ले रही थी, जिसके कारण भारतीय बल्लेबाजों को काफी परेशानी हो रही थी।

भारत को पहला झटका टिम साउथी ने कप्तान रोहित शर्मा (02) को बोल्ड करके दिया। इसके बाद विराट कोहली (00) और सरफराज खान खाता भी नहीं खोल सके। कोहली को विलियम ओ’रूर्के और सरफराज को मैट हेनरी ने पवेलियन भेजा। इसके बाद पंत और यशस्वी जयसवाल ने 21 रन की छोटी सी साझेदारी की। 31 के कुल स्कोर पर ओ’रूर्के ने जयसवाल (13) को आउट कर भारत को तीसरा झटका दिया।

जयसवाल के आउट होने के बाद केएल राहुल (00) और रवींद्र जडेजा (00) भी चलते बने। राहुल को ओ’रूर्के और जडेजा को मैट हेनरी ने अपना शिकार बनाया। भारत ने लंच तक केवल 34 रन पर 6 विकेट खो दिये।

लंच के बाद भारतीय बल्लेबाजी ज्यादा देर नहीं टिक सकी और केवल 12 रन जोड़कर बाकी 4 बल्लेबाज भी पवेलियन लौट गए। भारत की तरफ से केवल ऋषभ पंत (20) और यशस्वी जयसवाल (13) ही दहाई का आंकड़ा छू सके, जबकि विराट कोहली, केएल राहुल, सरफराज खान, रवींद्र जडेजा और रविंचंद्रन अश्विन खाता भी नहीं खोल सके।

न्यूजीलैंड के लिए मैट हेनरी ने 5 विकेट झटके, जबकि विलियम ओ’रूर्के ने 4 विकेट लिए, वहीं टिम साउथी को 1 विकेट मिला।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *