‘खतरनाक अपराधी’ कहने पर अनिकेत को मानहानि का नोटिस

कोलकाता : ‘थ्रेट कल्चर’ में लिप्त लोगों को ‘खतरनाक अपराधी’ कहने का विवाद तूल पकड़ता जा रहा है। इस मामले में अब डॉक्टर अनिकेत महतो को जूनियर डॉक्टर अतनु विश्वास ने मानहानि का नोटिस भेजा है। अतनु का कहना है कि अनिकेत यदि तीन दिन के भीतर सार्वजनिक रूप से माफी नहीं मांगते हैं, तो वे मानहानि का मुकदमा दायर करेंगे।

राज्य के आरजी कर मेडिकल कॉलेज में हो रही घटनाओं को लेकर बंगाल में काफी बवाल मचा हुआ है। अपनी मांगों को लेकर जूनियर डॉक्टर लगातार प्रदर्शन कर रहे हैं। इन घटनाओं को लेकर मुख्यमंत्री ने नवान्न में जूनियर डॉक्टरों के साथ बैठक भी की थी, जिसमें कई महत्वपूर्ण मुद्दे उठाए गए। इसी दौरान, आंदोलनरत डॉक्टर अनिकेत महतो ने ‘थ्रेट कल्चर’ में लिप्त 53 जूनियर डॉक्टरों को ‘खतरनाक अपराधी’ कहकर हमला बोला था। अब, अदालत के निर्णय से सस्पेंशन हटते ही जूनियर डॉक्टर अतनु विश्वास ने अनिकेत के खिलाफ यह कदम उठाया है।

अतनु ने अपने वकील के माध्यम से अनिकेत को नोटिस भेजकर कहा है, “यदि अनिकेत तीन दिन के भीतर सोशल मीडिया पर सार्वजनिक माफी नहीं मांगते हैं, तो हाई कोर्ट में मानहानि का मुकदमा दायर किया जाएगा। नवान्न में आयोजित बैठक में मुख्यमंत्री, मुख्य सचिव और वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों की उपस्थिति में बिना किसी सबूत के हमारे 53 साथियों को ‘खतरनाक अपराधी’ और दुर्व्यवहार करने वाला बताया गया था।” इस मामले पर अब तक अनिकेत की ओर से कोई प्रतिक्रिया सामने नहीं आई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *