एनआईए ने लॉरेंस बिश्नोई के भाई अनमोल की गिरफ्तारी के लिए की 10 लाख के इनाम की घोषणा

नयी दिल्ली  : राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने जेल में बंद गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई के छोटे भाई अनमोल बिश्नोई की गिरफ्तारी को लेकर लुक आउट सर्कुलर जारी किया है। साथ ही उसकी गिरफ्तारी के लिए 10 लाख रुपये के इनाम की घोषणा की है।

एनआईए के बयान के मुताबिक अप्रैल माह में अभिनेता सलमान खान के मुंबई आवास के बाहर गोलीबारी की घटना में संलिप्तता के आरोप में अनमोल को जांच एजेंसी की मोस्टवांटेड सूची में डाल दिया गया है। अनमोल बिश्नोई उर्फ ​भानु पर इनाम की घोषणा पिछले महीने की गई थी। ऐसा माना जा रहा है कि अनमोल कनाडा में रहता है और नियमित रूप से अमेरिका जाता रहता है।

अनमोल पर 12 अक्टूबर को मुंबई के बांद्रा में पूर्व मंत्री बाबा सिद्दीकी की हत्या में हाथ होने का भी आरोप है। मुंबई की एक अदालत ने हाल ही में सलमान खान के आवास के बाहर गोलीबारी की घटना में शामिल दो आरोपितों में से एक को जमानत देने से इनकार किया था। अदालत ने कहा था कि उन्होंने अनमोल के कहने पर खान की हत्या करने के “इरादे या जानकारी” से ऐसा किया था।

पंजाब के फाजिल्का के रहने वाले अनमोल और लॉरेंस बिश्नोई दोनों को इस मामले में वांछित आरोपित बताया गया है। लॉरेंस फिलहाल गुजरात के साबरमती जेल में बंद है। अनमोल के खिलाफ अप्रैल में लुकआउट सर्कुलर जारी किया गया था, जिसने सलमान के घर के बाहर गोलीबारी की घटना की जिम्मेदारी ली थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *