बिहार में पूर्वी चंपारण के 4 युवकों की गुरूग्राम में आग में झुलसने से हुई दर्दनाक मौत से परिवार में कोहराम

पूर्वी चंपारण : जिले के चार युवकों की गुरुग्राम में आग में झुलसने से दर्दनाक मौत हो गयी। घटना के बाद परिजनों समेत पूरे गांव में कोहराम मचा है। मृतक चारो युवक में तीन घोड़ासहन थाना क्षेत्र के खैरवा लौखान के रहने वाले थे,जबकि एक चिरैया थाना क्षेत्र के रहने वाले थे।

मृतको में तीन युवक एक ही परिवार के सदस्य है। चारों की मौत शुक्रवार की देर रात हरियाणा के गुरुग्राम में शॉर्ट सर्किट के कारण लगी आग में झुलसने से हुई है। मिली जानकारी के अनुसार चारो युवक गुरुग्राम के सरस्वती एनक्लेव में किराए के कमरे में सो रहे थे। इसी बीच शॉर्ट सर्किट से लगी आग में चारो बुरी तरह झुलस गये।जिससे मौत हो गई।

मृतकों की पहचान खैरवा टोला लौखान निवासी मो.शकूर के दो पुत्र, 26 वर्षीय नूर आलम व 22 वर्षीय पुत्र मुश्ताक आलम, मो. मोफीज मियां के 18 वर्षीय पुत्र मो.अमन तथा चिरैया थाना क्षेत्र के मो.सैफीउल्लाह के 20 वर्षीय पुत्र मो.साहिल आलम के रूप में की गई हैं। मृतक नूर आलम, मुश्ताक व अमन एक ही परिवार के सदस्य बताए जा रहे हैं तथा मो. साहिल मृतक नूर आलम व मुश्ताक के रिश्ते में ममेरे भाई बताए जा रहे है।

मृतक के परिजनो ने बताया कि करीब दो-तीन वर्षों से नूर आलम, मुश्ताक आलम व मो.साहिल हरियाणा के गुरुग्राम रहकर पर्ल ग्लोबल लिमिटेड कंपनी में सिलाई का कार्य करते थे। वहीं मो. अमन वहां अपने माता-पिता के साथ रहकर पढ़ाई करने के साथ ही पार्ट टाइम जॉब भी करता था। उन्होंने बताया कि घटना की देर शाम सभी मृतक कम्पनी में कार्य करके अपने कमरे में लौटे व खाना खाकर सो गए।

देर रात्रि करीब साढ़े 12 बजे अगल-बगल के लोग व सड़क पर चल रहे राहगीरों ने उनके कमरे से धुंआ व आग की लपटें देखा तो बगल के मकान में सो रहे मृतक नूर आलम के पिता शकूर मियां को इसकी सूचना दी। जिसके बाद घटनास्थल पहुंचे शकूर व लोगों ने कमरे का दरवाजा खोलने का प्रयास किया लेकिन अंदर से दरवाजा बंद होने के कारण नही खुल सका। कमरा नहीं खुलने पर पुलिस व दमकल की टीम को बुलाया गया। जिसके बाद मौके पर पहुंची पुलिस व अग्निशमन विभाग के कर्मियों ने कमरे का दरवाजा तोड़ कर आग पर काबू पाया। तब तक सभी चारों युवकों की बुरी तरह झुलसने से मौत हो गई थी।

इधर घटना की सूचना मिलते ही मृतक नूर आलम की मां रुबैसा खातून, पत्नी नुरसबा खातून, बहन व भाई समेत 10 लोग पटना से फ्लाइट से दिल्ली के लिए रवाना हो चुके है।परिजनो ने बताया कि मृतक नूर आलम के दो पुत्री एक दो वर्ष व एक तीन माह की है। जबकि मृतक मुश्ताक की बीते 6 अक्टूबर को शादी के पूर्व सगाई हुई थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *