सिलीगुड़ी जिला अस्पताल में बच्चे की मौत पर हंगामा 

सिलीगुड़ी : जिला अस्पताल में चिकित्सकीय लापरवाही का एक और मामला रविवार को सामने आया है। आरोप है कि समय पर चिकित्सक उपलब्ध नहीं रहने व इलाज में लापरवाही के चलते सात वर्षीय हामिद राजा की मौत हो गई। बच्चे को बुखार, सर्दी, खांसी, कान-नाक-गले में तकलीफ की समस्या के चलते गत मंगलवार को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया था। घटना के बाद अस्पताल परिसर में मृतक के परिजनों ने जमकर हंगामा किया। जिससे तनाव बढ़ा गया। बाद में अस्पताल में भारी संख्या पुलिस को तैनात कर दिया गया।

माटीगाड़ा निवासी मृतक बच्चे के पिता रबेल रहमान ने आरोप लगाया है कि मंगलवार को बुखार, सर्दी, खांसी, कान-नाक-गले में तकलीफ की समस्या को लेकर बेटे को अस्पताल में भर्ती कराया था। शनिवार देर रात उसके बेटे को स्वस्थ्य बताकर अस्पताल से छुट्टी दे दी गई। इधर, रविवार सुबह होते-होते उसके बेटे की तबयत फिर बिगड़ गई। जब अस्पताल फिर से लाया गया तो उसके साथ चिकित्सकों ने दुर्व्यवहार किया। उसके बेटे को देखने से इंकार कर दिया। बाद में जब उसके बेटे को अस्पताल में दोबारा भर्ती लिया गया तब तक उसकी मौत हो चुकी थी।

पिता का आरोप है कि समय पर डॉक्टर उपलब्ध नहीं होने के चलते और उनके बच्चे का सही ढंग से इलाज नहीं होने से उसकी मौत हो गई। उन्होंने रोष जताते हुए कहा कि समय पर डॉक्टर उपलब्ध होते व इलाज में लापरवाही न बरती जाती तो उनका बच्चा शायद जिंदा रहता।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *