West Bengal : मालदा मेडिकल कॉलेज में अवैध रक्त ट्रांसफ्यूजन रैकेट के मामले में 8 गिरफ्तार, जांच जारी

कोलकाता : मालदा मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल में अवैध रक्त ट्रांसफ्यूजन रैकेट के मामले में अब तक आठ आरोपितों की गिरफ्तारी हो चुकी है। इस संबंध में मालदा के पुलिस अधीक्षक प्रदीप यादव ने सोमवार दोपहर जानकारी दी। उन्होंने बताया कि शुरुआती जांच और शिकायत के बाद पहली गिरफ्तारी 21 अगस्त 2024 को हुई थी, और अब तक कई नए खुलासे हो चुके हैं।

पहली गिरफ्तारी में मिरचक बाट-ताली के निवासी मोहम्मद अलीम शेख और साहापुर के खूदू दास को गिरफ्तार किया गया था। इसके बाद 23 अगस्त को अतगामा के निवासी रदीउल मोमिन और 25 अगस्त को सासन घाट रोड, रघुनाथगंज के निवासी तनबीर इकबाल की गिरफ्तारी हुई। फिर 30 अगस्त को सुजापुर गोयसबारी के हामिदुर रहमान को पुलिस ने अपनी हिरासत में लिया।

अब अन्य तीन आरोपितों को पकड़ा गया है, जिनमें मालंचा पल्ली के दर्पण घोष उर्फ नंटू, बीएस रोड के अमित साहा, और मालंचा पल्ली के सुप्रियो दे उर्फ छोटन मामा शामिल हैं। इनकी गिरफ्तारी क्रमशः 23, 24 और 26 अक्टूबर 2024 को की गई है।

पूछताछ के दौरान हुए खुलासे

तीन नए आरोपितों से पूछताछ के बाद पुलिस को अन्य लोगों के बारे में महत्वपूर्ण जानकारी प्राप्त हुई है, जो इस अवैध रक्त ट्रांसफ्यूजन रैकेट में शामिल हो सकते हैं। अभी भी जांच चल रही है और सबूतों की पुष्टि की जा रही है। पुलिस का कहना है कि दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

मालदा मेडिकल कॉलेज में चल रहे इस अवैध रैकेट ने प्रशासन और जनता के बीच चिंता का माहौल पैदा कर दिया है। पुलिस मामले को गंभीरता से लेते हुए सभी संदिग्धों पर नज़र बनाए हुए है, ताकि इस रैकेट का पूरी तरह से खुलासा किया जा सके और दोषियों को कानून के दायरे में लाया जा सके।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *