निकाय चुनाव : भाजपा ने किया घोषणा पत्र जारी, स्वास्थ्य, शिक्षा, सुरक्षा और संस्कृति पर जोर

कोलकाता : कोलकाता नगर निगम (केएमसी) चुनाव के लिए बंगाल भाजपा ने अपना चुनाव घोषणा पत्र जारी कर दिया है। घोषणापत्र में स्वास्थ्य, शिक्षा, सुरक्षा और संस्कृति पर जोर देने के साथ ही कोलकाता में प्रजातंत्र को बचाने की बात कही गई है।

बुधवार को प्रदेश कार्यालय पर आयोजित एक कार्यक्रम में विधानसभा में विपक्ष के नेता शुभेंदु अधिकारी, बंगाल भाजपा के प्रवक्ता शमिक भट्टाचार्य और पूर्व केंद्रीय मंत्री दिनेश त्रिवेदी की उपस्थिति में चुनाव घोषणापत्र जारी किया गया। घोषणा पत्र तीन भाषाओं में प्रकाशित किया गया है। घोषणापत्र में कोलकाता के विकास, लोकतंत्र की रक्षा, स्वास्थ्य, शिक्षा, सुरक्षा और पारदर्शिता को शामिल किया गया है। इसके साथ ही निकाय चुनाव में केंद्रीय बल की तैनाती की भी बात कही गई है।

पूर्व सांसद और मंत्री दिनेश त्रिवेदी ने कहा कि बंगाल में डर का माहौल है लेकिन डरने की बात नहीं है। बंगाल में चार सालों तक पीएम किसान निधि की राशि रोक कर रखी गई थी। बंगाल में किसानों को फसल का न्यूनतम समर्थन मूल्य नहीं मिलता है। बंगाल में सबसे ज्यादा बिजली बिल लिया जाता है।

शुभेंदु अधिकारी ने कहा कि राज्य सरकार से आलू किसानों के लिए 200 करोड़ रुपये जारी करने की मांग की है। चक्रवाती तूफान से सब्जियों को नकुसान पहुंचा है। अन्य राज्य की तरह बंगाल सरकार भी कृषि ऋण में छूट दे। यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने एक लाख रुपये तक कृषि ऋण की माफी दी है। चंद्रकोना में एक आलू किसान ने आत्महत्या की है। राज्य सरकार भी किसानों के ऋण को माफ करे। इस बारे में उन्होंने केंद्रीय कृषि मंत्री को पत्र भी भेजा है।

शुभेंदु अधिकारी ने कहा कि ममता बनर्जी बीएसएफ-सीएपीएफ पर निशाना साधा रही हैं, जो सुरक्षा दे रहा है। सीएम उस पर टारगेट कर रही हैं। मुख्यमंत्री ने बीएसएफ को बाहर के लोग बताकर उनका अपमान किया है।

भाजपा का घोषणा पत्र 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

94 − 86 =