राज्यपाल धनखड़ के खिलाफ संसद में हंगामा करेगी तृणमूल

कोलकाता : राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के अभिभाषण के साथ संसद का बजट सत्र सोमवार से शुरू हो रहा है। इस बीच पश्चिम बंगाल की सत्तारूढ़ पार्टी तृणमूल कांग्रेस राज्यपाल जगदीप धनखड़ के खिलाफ शिकायतों का पुलिंदा लेकर हंगामे की तैयारी में है। पार्टी के संसदीय दल के नेता सुदीप बनर्जी ने कहा कि राज्यपाल न केवल प्रशासनिक व्यवस्था बल्कि राज्य सरकार के मामलों में भी हस्तक्षेप कर रहे हैं।

लगातार बेबुनियाद आरोप लगाकर वह न केवल सरकार के लिए मुश्किलें खड़ी कर रहे हैं बल्कि अधिकारियों को भी परेशान कर रहे हैं। बार-बार वह राज्य के शीर्ष अधिकारियों को राजभवन तलब करते हैं और उन्हें असहज परिस्थिति में डालते हैं इसीलिए धनखड़ को हटाने की मांग की जाएगी।

उन्होंने बताया कि राज्यपाल के खिलाफ उनकी पार्टी संसद में प्रस्ताव लाने की तैयारी में है। इसके अलावा राष्ट्रपति से भी राज्यपाल की शिकायत की जाएगी। उल्लेखनीय है कि पश्चिम बंगाल के राज्यपाल लगातार मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और राज्य की सत्तारूढ़ पार्टी की कार्यशैली पर सवाल खड़े करते रहे हैं। वह लगभग प्रतिदिन ट्विटर के जरिए राज्य सरकार पर गंभीर आरोप लगाते रहे हैं जिसके चलते सरकार और सत्तारूढ़ पार्टी के साथ उनकी तनातनी लगातार जारी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *