हीरे की कीमतों में कटौती को लेकर केंद्र सरकार पर ममता ने बोला हमला

कोलकाता : आम बजट को लेकर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने एक बार फिर केंद्र सरकार पर हमला बोला। उन्होंने बजट में हीरों की कीमत करने पर केन्द्र सरकार की आलोचना करते हुए कहा कि बजट में आम लोगों के बारे में कुछ नहीं दिया गया है।

बुधवार को तृणमूल कांग्रेस की अध्यक्ष चुने जाने के बाद पत्रकारों से मुखातिब ममता बनर्जी ने कहा कि केंद्र सरकार ने हीरे की कीमतों में कमी कर दी है जबकि आम लोगों के लिए इस्तेमाल होने वाली साग, सब्जी, दाल के बारे में कोई बात नहीं की गई है। उन्होंने कटाक्ष किया कि ऐसा लगता है जैसे वे हीरे की सब्जी और दाल बना कर खाएंगे।

उन्होंने कहा कि केंद्र की वर्तमान सरकार आम लोगों के बारे में बिल्कुल नहीं सोचती। इशारे इशारे में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह पर हमला बोलते हुए उन्होंने कहा कि ऐसा लगता है जैसे इन्होंने देश को बच्चों का खेल बना लिया है और उसमें दो ही पण्डा सबसे आगे हैं।

उन्होंने एक सौ दिन की रोजगार गारंटी योजना के मद में कटौती को लेकर भी केंद्र सरकार पर हमला बोला। उन्होंने कहा कि केंद्र ने इस आवंटन में भी कमी कर दी है। इससे गरीब लोगों को 100 दिनों के रोजगार के तहत कमाई होती थी। इस बार के बजट में आम लोगों के लिए बिल्कुल भी कुछ नहीं है।

उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी की सरकार का मुकाबला करने की ताकत तृणमूल के अलावा किसी और में नहीं है। वे लोगों को डराना चाहते हैं लेकिन हम लोग डरने वाले नहीं हैं, जमकर मुखालफत करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *