बंगाल : राज्यपाल ने 2 बजे रात को बुलाया विधानसभा का सत्र!

Jagdeep Dhankhar

कोलकाता : पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ के एक चौंकाने वाले फैसले से पूरा बंगाल हतप्रभ है। राज्यपाल ने 7 मार्च को रात दो बजे से विधानसभा का बजट सत्र बुलाया है। यह जानकारी गुरुवार को राज्यपाल ने खुद ट्विटर पर दी है। इसमें राज्यपाल ने यह दावा भी किया है कि रात 2 बजे विधानसभा का सत्र बुलाने का फैसला उनका नहीं बल्कि राज्य सरकार की ओर से मंत्रिमंडल के हस्ताक्षर के साथ आए अनुरोध पत्र के अनुसार लिया गया है। उन्होंने ट्विटर पर लिखा है कि, ‘संविधान की धारा-174 के मुताबिक मंत्रिमंडल के प्रस्ताव को उन्होंने स्वीकार किया है और 7 मार्च को मध्य रात के बाद 2 बजे विधानसभा का सत्र बुलाया है। अमूमन ऐसा होता नहीं है लेकिन इस बार इतिहास रचने का फैसला पश्चिम बंगाल के मंत्रिमंडल ने लिया है’। अपने इस ट्वीट के साथ ही राज्यपाल ने मंत्रिमंडल के हस्ताक्षर वाला वह पत्र भी ट्विटर पर अपलोड किया है, जिसमें रात दो बजे का समय प्रस्तावित किया गया है।

https://twitter.com/jdhankhar1/status/1496771008111386626?s=20&t=-hfNPPb6gJ_bZftt5hAxcA

राज्यपाल के इस ट्वीट को लेकर सवाल उठ रहे हैं। राज्य के एक मंत्री ने नाम उजागर न करने की शर्त पर बताया कि टाइपिंग गलतियां होती रहती हैं और ऐसे मामलों में राजभवन तथा राज्य सचिवालय के बीच समन्वय बनाकर गलतियां ठीक की जाती हैं लेकिन राज्यपाल को किसी भी तरह से पश्चिम बंगाल सरकार की गलतियां उजागर करनी है।
मामले के तूल पकड़ते देख मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने राज्यपाल को फ़ोन कर टाइपिंग गलती की बात बतायी। मुख्यमंत्री ने 28 फ़रवरी को कैबिनेट की बैठक बुलायी है। बजट सत्र 7 मार्च से शुरू होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *