बहरमपुर जेल से दो संदिग्ध माओवादियों को पूछताछ के लिए कोलकाता लाया गया

कोलकाता : कुख्यात माओवादी जोइता के दो सहयोगियों को कोलकाता पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) ने पूछताछ के लिए अपनी हिरासत में लिया है। इनकी पहचान प्रतीक और हसिबुल शेख के तौर पर हुई है। मूल रूप से मुर्शिदाबाद जिले के नवदा के रहने वाले ये दोनों संदिग्ध पहले से ही मुर्शिदाबाद जिले की बहरमपुर जेल में बंद थे।

एसटीएफ के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया है कि मैदान थाना क्षेत्र से एक संदिग्ध बैग बरामद हुआ था जिसका संबंध मामले में पहले से गिरफ्तार माओवादी जोइता से रहा है। नदिया से गिरफ्तार की गई जोइता के ईमेल और दस्तावेजों के लेनदेन के बारे में इस बैग में जानकारी थी जिसके बाद प्रतीक और हसिबुल शेख के बारे में जानकारी मिली। सूचना मिलने के तुरंत बाद एसटीएफ के अधिकारियों ने मुर्शिदाबाद जिला पुलिस से संपर्क साधा तो पता चला कि ये दोनों बहरमपुर जेल में बंद हैं। इसके बाद शनिवार को एसटीएफ की ओर से जिला कोर्ट में इन्हें हिरासत में लेने का आवेदन दिया गया था जिसे कोर्ट ने स्वीकार कर लिया।

सोमवार को दोनों को कोलकाता लाकर पूछताछ शुरू कर दी गयी है। पता चला है कि हिंसक गतिविधियों को अंजाम देने की योजना बनाने से लेकर हथियारों की सप्लाई और फंडिंग की व्यवस्था करने में भी इनकी भूमिका रही है। इनके कई और साथ ही हैं जो कोलकाता, नदिया, मुर्शिदाबाद और अन्य क्षेत्रों में छुपे हुए हैं। उनके बारे में पता लगाने के लिए पूछताछ शुरू कर दी गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *