ममता के बाद अब महुआ ने भी हाँसखाली दुष्कर्म मामले में पीड़िता के माता-पिता को कोसा

कोलकाता : पश्चिम बंगाल के नदिया जिला अंतर्गत हांसखाली में नाबालिगा से सामूहिक दुष्कर्म और मौत के मामले में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के बाद अब उनकी पार्टी की सांसद महुआ मोइत्रा ने भी पीड़िता के परिवार को ही दोषी ठहराया है।

स्थानीय सांसद महुआ मंगलवार सुबह पीड़ित परिवार के घर गई थी। महुआ से पहले कृष्णगंज से भाजपा के विधायक आशीष विश्वास भी पीड़िता के घर पहुंचे थे। बिना मृत्यु प्रमाण पत्र के बच्ची के अंतिम संस्कार को लेकर पुलिस की कार्रवाई में ढिलाई पर उन्होंने सवाल खड़ा किया था। इसके जवाब में महुआ ने कहा कि इसमें ज्यादातर गलती बच्ची के माँ-बाप की है। उन्होंने कहा कि बिना मृत्यु प्रमाण पत्र के अंतिम संस्कार होने के लिए भी मां-बाप ही जिम्मेदार हैं क्योंकि वे सच्चाई को छुपाना चाहते थे और जल्दी-जल्दी में बच्ची का अंतिम संस्कार कर दिया। यह अपने आप में गलत है।

उन्होंने पुलिस की भूमिका की सराहना करते हुए कहा कि मामले में जिला प्रशासन की जांच बिल्कुल सटीक रास्ते पर है और जो भी दोषी हों उन्हें पॉक्सो कानून के तहत सजा मिलेगी। उन्होंने कहा कि भाजपा शासित राज्यों में दुष्कर्म पीड़िता के परिजनों के साथ जो बर्ताव किया जाता है वह पूरी दुनिया जानती है। यह उत्तर प्रदेश या हरियाणा नहीं है। बंगाल में ऐसा नहीं होता। यहां दोषियों को सजा दी जा रही है।

उल्लेखनीय है कि हांसखाली के तृणमूल नेता बृजगोपाल के घर बर्थडे पार्टी में गई नाबालिगा से सामूहिक दुष्कर्म हुआ था। अत्यधिक रक्तस्राव के कारण उसकी मौत हो गई थी। घटना को लेकर ममता बनर्जी ने असंवेदनशील बयान देते हुए कहा था कि लड़की के साथ लव अफेयर था और वह गर्भवती थी। उनके इस बयान की चौतरफा निंदा हो रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *