मदुरै यार्ड जंक्शन पर प्राइवेट बोगी में लगी आग, 10 की मौत

मदुरै (तमिलनाडु) : मदुरै यार्ड जंक्शन के पास आज सुबह लखनऊ से रामेश्वरम जा रही ट्रेन (पुनालुर-मदुरै एक्सप्रेस) की एक प्राइवेट बोगी में आग लग गई। इस हादसे में 10 लोगों की मौत हो गई। मृतकों में अधिकतर लोग उत्तर प्रदेश के हैं। करीब 20 अन्य लोग झुलस गए हैं। मदुरै के कलेक्टर ने इसकी पुष्टि की है।

अधिकारियों का कहना है कि इस बोगी की थर्ड पार्टी बुकिंग सीतापुर की एक ट्रेवल एजेंसी ने कराई थी। इसमें 63 लोग सफर कर रहे थे। अधिकारियों के अनुसार, इस कोच में मदुरै यार्ड जंक्शन पर आग लगने की सूचना सुबह करीब 5ः15 बजे मिली। 5ः45 बजे फायर बिग्रेड ने आग बुझाने का काम शुरू किया। सुबह 7:15 बजे आग पर काबू पाया गया। रेलवे अधिकारियों का कहना है कि कोच में आग लगने का मुख्य कारण रसोई गैस सिलेंडर रहा।

Advertisement
Advertisement

रेलवे के अनुसार, आईआरसीटीसी से कोई भी कोच की बुकिंग कर सकता है, लेकिन सिलेंडर ले जाने पर रोक है। बावजूद इस बोगी में सिलेंडर लेकर कोई यात्री सवार हुआ। डीआरएम समेत अन्य रेलवे के अधिकारी मौके पर पहुंचे। झुलसे यात्रियों को गवर्नमेंट राजाजी मेडिकल कॉलेज मदुरै में भर्ती करवाया गया है। इस बीच रेलवे ने प्रत्येक मृतक के आश्रित को 10 लाख रुपये मुआवजा देने की घोषणा की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

+ 10 = 15