टेट शिक्षक अभ्यर्थी को दांत से काटने के मामले में शुरू हुई विभागीय जांच, महिला कॉन्स्टेबल को किया गया तलब

कोलकाता : टेट शिक्षक अभ्यर्थी की हाथ पर दांत से काटे जाने के मामले में विभागीय जांच शुरू कर दी गई है।

लालबाजार के सूत्रों के मुताबिक अगले सोमवार को शिक्षक अभ्यर्थी को दांत से काटने वाली महिला कांस्टेबल इवा थापा को तलब किया गया है। वहीं पीड़ित शिक्षक अभ्यर्थी अरुणिमा पाल से भी सोमवार को पूछताछ किए जाने की संभावना है। जांचकर्ता कैमक स्ट्रीट घटना के सीसीटीवी फुटेज की भी समीक्षा करेंगे ताकि पता लगाया जा सके कि वास्तव में क्या हुआ था?

सूत्रों के मुताबिक डीसी साउथ (2) बुद्धदेव मुखोपाध्याय महिला कांस्टेबल इवा थापा से पूछताछ करेंगे। आने वाले शुक्रवार तक डिप्टी कमिश्नर साउथ (2) जांच से संबंधित रिपोर्ट उच्च अधिकारियों को सौंप सकते हैं।

उल्लेखनीय है कि पिछले बुधवार को टेट शिक्षक अभ्यर्थियों ने नौकरी की मांग को लेकर कैमक स्ट्रीट स्थित तृणमूल कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव अभिषेक बनर्जी के कार्यालय के सामने धरना देना शुरू कर दिया था। विरोध बढ़ने पर पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को रोकने की कोशिश की लेकिन पुलिस और प्रदर्शनकारियों के बीच जमकर झड़प हुई। पुलिस प्रदर्शनकारियों को वैन तक घसीटते हुए ले गई। वहीं प्रदर्शनकारी पुलिस वैन के पहिए के सामने लेट गए। हंगामे के बीच इवा थापा नामक एक पुलिसकर्मी प्रदर्शनकारी अरुणिमा पाल की ओर दौड़ी। आरोप है कि अरुणिमा पाल को पकड़ने की कोशिश के दौरान दोनों के बीच खींचतान शुरू हुई। इस बीच महिला पुलिस कांस्टेबल इवा थापा ने अरुणिमा के हाथ पर दांत से काट लिया। हालांकि पुलिस ने अरुणिमा के खिलाफ मारपीट का आरोप लगाया है। पुलिस ने पीड़िता समेत 30 लोगों को गिरफ्तार किया। उनके खिलाफ कई गैर-जमानती मामले दर्ज किए गए हैं। महिला पुलिस कांस्टेबल इवा थापा को एसएसकेएम अस्पताल में भर्ती कराया गया था। हालांकि पुलिस ने गुरुवार को दावा किया कि प्रदर्शनकारी अरुणिमा पाल ने पहले महिला कांस्टेबल को काटा था। वह फुटेज भी है। सागर दत्त मेडिकल कॉलेज और अस्पताल की रिपोर्ट में अरुणिमा पाल के हाथ पर मानव के काटने का उल्लेख है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *