हावड़ा जेल में कैदी की पीट-पीट कर हत्या करने का आरोप

कोलकाता : हावड़ा जिला जेल में एक विचाराधीन कैदी की पीट-पीट कर हत्या का आरोप लगा है। मारा गया कैदी जिले के पांचाल थाना अंतर्गत जयनगर इलाके का रहने वाला था। इसकी सूचना मिलने के बाद शनिवार को स्थानीय लोगों ने पुलिस की गाड़ी को घेर कर तोड़फोड़ किया है। लोगों ने सड़क जाम किया है और पुलिसकर्मियों पर हमला भी बोला है। हालात को संभालने के लिए रैपिड एक्शन फोर्स (रैफ) की तैनाती करनी पड़ी है।

स्थानीय सूत्रों ने बताया है कि मंगलवार रात सोमनाथ सरदार नाम के 26 साल के युवक को पुलिस ने गिरफ्तार किया था। उसके खिलाफ एक नाबालिग बच्ची के अपहरण का आरोप था। 31 अगस्त को उसे अदालत में पेश किया गया जहां से कोर्ट ने उसे पुलिस हिरासत में भेज दिया था।

Advertisement
Advertisement

दावा है कि शुक्रवार रात हावड़ा जेल में वह बीमार हो गया था। वहां से हावड़ा जिला अस्पताल ले जाया गया जहां कल रात उसकी मौत हो गई। हालांकि घर वालों ने आरोप लगाया है कि जेल में उसे पुलिस ने बर्बर तरीके से मारा-पीटा है जिसकी वजह से उसकी मौत हुई है।

उसके परिवार के एक सदस्य ने कहा है कि सोमनाथ के चेहरे पर चोट के निशान है। उसे पुलिस ने पीटा है। घर वालों ने बताया है कि शुक्रवार रात पुलिस ने सूचना दी कि सोमनाथ की मौत हो गई है। इसे लेकर शनिवार सुबह से ही इलाके में माहौल तनावपूर्ण हो गया था। पुलिस के पहुंचते ही लोगों ने घेर लिया और हमले शुरू कर दिए। जिला पुलिस अधिकारियों ने इस मामले में चुप्पी साध रखी है।

सूत्रों ने बताया है कि डीएम की उपस्थिति में मृतक शरीर का पोस्टमार्टम कराया जाएगा। पूरी प्रक्रिया की वीडियोग्राफी भी होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *