Kolkata – मेयर ने कहा : पुराने दर से ही ली जाएगी पार्किंग फी

कोलकाता : मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को जानकारी दिए बिना पार्किंग शुल्क बढ़ाकर मेयर फिरहाद हकीम पहले मुश्किल में फंस गए थे। अब उन्होंने शनिवार को घोषणा कर दी है कि कोलकाता में गाड़ियों की पार्किंग फी पुराने दर से ही वसूली जाएगी। उन्होंने बताया कि पिछले अगस्त में नगर निगम ने पार्किंग की जिम्मेदारी बांटने के लिए टेंडर निकाला था। वह प्रक्रिया पूरी हो चुकी है।

शनिवार को मेयर ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा कि पार्किंग शुल्क को लेकर नवान्न से कोई निर्देश नहीं आया है। इसलिए हमने पुराना पार्किंग शुल्क बरकरार रखने का फैसला किया है। हाल ही में पार्किंग शुल्क की पुरानी दरों को बरकरार रखते हुए टेंडर जारी किए गए हैं।

Advertisement
Advertisement

इस साल अप्रैल में कोलकाता नगर निगम ने पार्किंग शुल्क में बढ़ोतरी की घोषणा की थी। लेकिन घोषणा के बाद तृणमूल प्रवक्ता कुणाल घोष ने संवाददाता सम्मेलन में कहा कि मेयर फिरहाद ने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की अनुमति के बिना नगर निगम क्षेत्र में पार्किंग शुल्क बढ़ा दिया है। कुणाल ने यह भी घोषणा की कि मेयर को आदेश वापस लेना चाहिए। ऑल इंडिया तृणमूल (अब एक्स) की ओर से भी ट्वीट कर फैसला वापस लेने के लिए कलकत्ता नगर निगम पर बढ़ी हुई फी वापस लेने का दबाव बनाया था। इसके बाद इसे मजबूरन वापस करना पड़ा था।

सूत्रों ने यह भी बताया है कि कोलकाता नगर निगम ने शहर में नई पार्किंग की रूपरेखा सचिवालय में भेजी है। इसमें पार्किंग फी दोगुनी करने का प्रस्ताव है लेकिन इसे सहमति मिलने वाली नहीं है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

26 − 19 =