West Bengal : ईडी हिरासत में मंत्री ज्योतिप्रिय से पूछताछ शुरू

कोलकाता : राज्य के चर्चित राशन वितरण भ्रष्टाचार मामले में गिरफ्तार वन मंत्री ज्योतिप्रिय मलिक से मंगलवार दोपहर ईडी के अधिकारी पूछताछ शुरू कर चुके हैं। सोमवार रात 9:58 बजे ईएम बाईपास के पास एक निजी अस्पताल से छूटने के बाद ईडी अधिकारी उन्हें हिरासत में लेकर सीजीओ कांप्लेक्स स्थित क्षेत्रीय मुख्यालय में पहुंचे। यहां कैदियों के लिए विशेष सेल बने हुए हैं जिसमें ज्योतिप्रिय मलिक को रखा गया।

चिकित्सकों के निर्देशानुसार रात को हल्के खाने के बाद उन्होंने दवा खाई। उन्हें सोने के लिए गद्दा, चादर और दो पंखे दिए गए। हालांकि सूत्रों ने बताया है कि रातभर वे सो नहीं पाए। सुबह हल्की नींद आई लेकिन सूर्योदय होते ही, वह उठ कर बैठ गए। मंगलवार सुबह उन्होंने केवल चाय और शुगर फ्री बिस्कुट खाई है। चिकित्सकों के परामर्श के मुताबिक दवा खाने के बाद ईडी अधिकारियों ने उन्हें बताया कि आपसे पूछताछ होगी।

Advertisement
Advertisement

केंद्रीय एजेंसी के सूत्रों ने बताया कि ज्योतिप्रिय मलिक से सवालों की फेहरिस्त तैयार कर ली गई है। राशन वितरण के मामले में पहले से गिरफ्तार बकीबुर्हमान ने दावा किया है कि राशन को गैरकानूनी तरीके से बाजार में बेचने का पूरा खेल ज्योतिप्रिय के इशारे पर होता था। 12 करोड़ में ज्योतिप्रिय ने तीन कंपनियां बनवाई थी और केंद्र की ओर से मिलने वाले खाद्य सुरक्षा योजना के राशन को फर्जी उपभोक्ताओं के नाम पर दिखा कर बाजार में ऊंची कीमत पर बेचा जाता था।

उल्लेखनीय है कि शुक्रवार को ईडी ने 21 घंटे की पूछताछ के बाद ज्योतिप्रिय को गिरफ्तार किया था। कोर्ट ने अपने निर्देश में कहा था कि जिस दिन से ज्योतिप्रिय अस्पताल से छूटेंगे उसी दिन से उनकी 10 दिनों की हिरासत शुरू होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *