त्रिपुरा पहुंचते ही अभिषेक ने मुख्यमंत्री पर साधा निशाना

-हवाई अड्डे पर लावारिस बैग मिलने से फैली दहशत, जांच में मिला खाने का सामान

अगरतला : अखिल भारतीय तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) के महासचिव अभिषेक बनर्जी ने सोमवार को त्रिपुरा में कदम रखते ही सीधे भाजपा और त्रिपुरा सरकार पर निशाना साधना शुरू कर दिया। उनके निशाने पर त्रिपुरा के मुख्यमंत्री बिप्लब कुमार देब थे। इस बीच एयरपोर्ट की वीआईपी पार्किंग में एक लावारिस बैग मिलने से हड़कंप मच गया था। हालांकि, पुलिस और बम निरोधक दस्ते ने बैग की जांच की और कहा कि डरने की कोई बात नहीं है, बैग में सिर्फ खाने का सामान पाया गया है।

सोमवार को अभिषेक ने कहा कि त्रिपुरा में जंगल राज अंतिम चरण में पहुंच गया है, कानून व्यवस्था को लेकर यहां अब कुछ नहीं बचा है। उन्होंने कहा कि डर दिखाकर तृणमूल को दबाया नहीं जा सकता। साथ ही उन्होंने मुख्यमंत्री पर निशाना साधते हुए व्यंग्यात्मक लहजे में कहा, ”आम लोगों की जगह मुझ पर नाराजगी दिखाइए। अगर आप मुझे नुकसान पहुंचाना चाहते हैं, तो पहुंचाएं। उन्होंने दावा किया कि उन्हें त्रिपुरा में रोकने की कोशिश हो रही है, अनुमति लेने के बावजूद पुलिस ने कानून व्यवस्था के बहाने रैली को रद्द कर दिया।

अभिषेक ने कहा कि त्रिपुरा प्रशासन कानून-व्यवस्था बनाए रखने में विफल रहा है। थाने में घुसकर भाजपा से जुड़े लोगों ने पुलिस के सामने हमला किया है। अब तो पुलिस, पत्रकार और डॉक्टर सभी पर हमले हो रहे हैं। उन्होंने साफ कहा, तृणमूल को धमकी देकर नहीं रोका जा सकता। उन्होंने कहा कि सायोनी ने नारा दिया था, इसलिए पुलिस ने उनको गिरफ्तार किया है। हालांकि, पुलिस हमला करने वालों को गिरफ्तार नहीं कर रही है। यह साबित करता है कि अराजकता हद से ज़्यादा बढ़ गयी है।

उन्होंने कहा कि अन्याय को इस तरह से जारी नहीं रहने दिया जा सकता। लोकतंत्र से प्यार करने वाले चाहते हैं स्वतंत्र चुनाव हो लेकिन बलपूर्वक लोकतंत्र को लूटने का प्रयास किया जा रहा है। सीधे शब्दों में कहें तो तृणमूल एक इंच भी जमीन बिना लड़ाई के नहीं छोड़ेगी।

इस बीच, अभिषेक बनर्जी के अगरतला पहुंचने से पहले, हवाई अड्डे पर वीआईपी पार्किंग में सुरक्षा कर्मियों द्वारा एक लावारिस बैग देखा गया। सीआईएसएफ़ ने कोई जोखिम न उठाते हुए एयरपोर्ट पुलिस स्टेशन को तुरंत सूचित किया। मौके पर पहुंची पुलिस और बम निरोधक दस्ते ने लावारिस बैग की जांच की तो पता चला कि डरने की कोई बात नहीं है। बैग में सिर्फ खाने का सामान मिला है। हालांकि, एयरपोर्ट पर लावारिस बैग के बरामद होने की खबर से कुछ देर के लिए अफरातफरी मच गई थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

74 + = 78