Ashok Hall Group Schools ने 2 सालों में 110 कर्मियों को नौकरी से निकाला!

कोलकाता : अशोक हॉल ग्रुप ऑफ स्कूल्स  ने कथित तौर पर पिछले 2 सालों में कुल 110 कर्मियों को नौकरी से निकाल दिया है। निकाले गए कर्मियों में शिक्षकों के साथ अकाउंट्स, बैक ऑफिस, ड्राइवर, कंडक्टर, आया आदि के पदों में कार्य कर रहे कर्मियों के नाम भी शामिल हैं। ये कर्मी अशोक हॉल ग्रुप ऑफ स्कूल्स के जी. डी. बिरला सेंटर फॉर ए़डुकेशन, महादेवी बिरला शिशु विहार, बिरला ज्ञान मंदिर, अशोक हॉल व लिटिल स्टेप्स स्कूल से निकाले गए हैं। कथित तौर पर कर्मियों को बिना किसी पूर्व सूचना के ही प्रबंधन ने नौकरी से हटाने का फरमान सुना दिया। हटाए गए कर्मियों में ऐसे कर्मियों के नाम भी शामिल हैं, जो 20-30 सालों से काम कर रहे थे और उनकी सेवानिवृत्ति में 45 दिन से 1 साल का समय शेष था।

आरोप है कि प्रबंधन ने कर्मियों को नौकरी से हटा तो दिया लेकिन पिछले 14 महीनों में उनकी अंतिम भुगतान राशि को अभी भी बकाया रखा हुआ है।

इसी के विरोध में मंगलवार की सुबह जी. डी. बिरला सेंटर फॉर एडुकेशन में अशोक हॉल ग्रुप ऑफ स्कूल्स से निकाले गए सभी कर्मियों ने एक साथ मिलकर प्रबंधन के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया। कर्मियों ने अपने बकाये की त्वरित भुगतान करने और कर्मियों को फिर से नियुक्त करने की मांग की। इसके साथ ही स्कूल द्वारा की गई नयी बहाली का भी विरोध किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

31 − = 30