एसोचैम ने आयोजित किया ‘एडुमीट 2021 एंड ईएईएसआई’

कोलकाता : इंडस्ट्री बॉडी एसोचैम ने शुक्रवार को महानगर कोलकाता में “एडुमीट 2021, शिक्षा और कौशल उद्योग के लिए उत्कृष्टता पुरस्कार” का आयोजन किया। इस मौके नेशनल बोर्ड ऑफ अक्रेडिटेशन के चेयरमैन प्रो. के. के. अग्रवाल मुख्य अतिथि के तौर पर उपस्थित हुए। चितकारा विश्वविद्यालय की प्रो.- चांसलर डाॅ. मधु चितकार मुख्य वक्ता के रूप में उपस्थित थीं। शिक्षा क्षेत्र ने पिछले 18 महीनों में अपनी सबसे कठिन चुनौती का सामना किया है। कोविड -19 का इस क्षेत्र पर भी गहरा असर पड़ा है।

ईस्ट एसोचैम के निदेशक परमिंदर जीत कौर ने कहा कि भारत एक बढ़ने की ओर है और जैसा कि हम 5 ट्रिलियन अर्थव्यवस्था बनने की आकांक्षा रखते हैं, शिक्षा की उन्नति को महत्वपूर्ण भूमिका निभानी होगी। राष्ट्रीय शिक्षा नीति ने ज्ञान को बढ़ाने पर जोर दिया गया है, यह सुनिश्चित किया गया है कि प्राथमिक स्तर से उच्च शिक्षा तक के छात्रों को आवेदन आधारित शिक्षा प्रदान की जाए। हमारी राष्ट्रीय नीति सर्वव्यापक है और भविष्य आगे है। वे कहती हैं कि सामूहिक रूप से उद्योग के में हमारा प्रयास विश्व ज्ञान केंद्र बनने की आकांक्षा होना चाहिए। जैसा कि हम एक समय में थे। उन्होंने कहा कि समय आ गया है कि हम दुनिया के एक जीवंत ज्ञान केंद्रित देश के रूप में खुद का निर्माण करें। यह ज्ञान ही है जो मानवता को आगे ले जाएगा।

इस मौके पर एसोचैम हाईयर एडूकेशन काउंसिल ईस्ट के चेयरमैन मनोज जोशी, एसोचैम स्कूल एडूकेशन काउंसील ईस्ट के वाइस चेयरमैन आलोक टेबरीवाल और एसोचैम हाईयर एडूकेशन काउंसील ईस्ट के वाइस चेयरमैन प्रदीप अग्रवाल समेत कई अन्य लोग उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

98 − 94 =