भाजपा कार्यकारिणी बैठक में विपक्ष के नकारात्मक रवैये पर प्रहार, बंगाल- कश्मीर-किसानों सहित 18 विषयों पर चर्चा

BJP

नयी दिल्ली : भारतीय जनता पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में कुल 18 विषयों पर चर्चा हुई। इनमें पार्टी ने पश्चिम बंगाल में हुई हिंसा की कड़ी निंदा की है। वहीं विपक्ष की राजनीति पर तीखा प्रहार करते हुए कहा है कि उनकी राजनीति केवल ट्वीट से चलती है।

केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने रविवार को पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि विपक्ष की राजनीति केवल ट्वीट से चल रही है। जबकि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में देश में भ्रष्टाचार मुक्त व्यवस्था चल रही है। उन्होंने कहा कि भारत में कोरोना रोधी टीकाकरण अभियान की आज पूरी दुनिया में सराहना हो रही है।

जम्मू कश्मीर का जिक्र करते हुए केंद्रीय वित्त मंत्री ने कहा कि 2004 से 2014 के बीच वहां अलग-अलग आतंकवादी घटनाओं में दो हजार, 081 नगरिकों की मौत हुई थी, जबकि 2014 से सितंबर 2021 तक 239 नागरिकों ने अपनी जान गंवाई है। इससे यह बात साफ होती है कि जम्मू और कश्मीर में शांति बहाल हुई है।

इससे पूर्व केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने पत्रकारों से बातचीत की। उन्होंने पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा के अध्यक्षीय उद्बोधन के हवाले से अपनी बात रखी। इस दौरान केंद्रीय मंत्री प्रधान ने कहा, “इन दिनों कुछ लोग किसानों के विषय में अनेक बातें कर रहे हैं। मैं तथ्यों के आधार पर कहता हूं कि जब 2014 में हमारी सरकार आयी तो किसानों के लिए बजट में सिर्फ 23 हजार करोड़ रुपये व्यय करने की व्यवस्था थी। अब पिछली बार वित्त मंत्री ने जो बजट पेश किया, उसमें किसानों के लिए 01 लाख, 23 हजार करोड़ रुपये की व्यवस्था की गई है।

कोरोना महामारी का संदर्भ देते हुए केंद्रीय मंत्री प्रधान ने कहा कि देश में 100 करोड़ से ज्यादा टीकाकरण का कार्य हो चुका है। कुल आबादी के 30 प्रतिशत से ज्यादा लोगों को दोनों डोज लग चुके हैं। डब्ल्यूएचओ भी भारत द्वारा निर्मित को-वैक्सीन को मान्यता दे चुका है। उन्होंने कहा “यह सब भारतीय लोगों के कोरोना महामारी से लड़ने के सामूहिक प्रयास से संभव हुआ है। आज प्रधानमंत्री उसी का नेतृत्व करते हुए एक मिसाल बने हैं। भाजपा कार्यसमिति ने उनकी इस पहल पर देश की ओर से विशेषकर पार्टी की ओर से उनका आभार प्रकट किया और उन्हें धन्यवाद दिया।”

भाजपा के मजबूत होते जनाधार की तरफ संकेत करते हुए केंद्रीय मंत्री प्रधान ने कहा कि बैठक में पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने पश्चिम बंगाल की जनता का धन्यवाद किया है, जहां भाजपा को लोगों ने स्वीकार कर मजबूत आधार दिया है। इस संदर्भ में उन्होंने कहा कि तेलंगाना में टीआरएस को लगातार दो उपचुनाव में हराना और अभी-अभी हजूराबाद में जितने मतों के अंतर से वहां के नागरिकों ने भाजपा को जिताया है, वह अपने-आप में तेलंगाना में बदल रही राजनीति का द्योतक है।

बैठक में जम्मू और कश्मीर की विशेष तौर पर चर्चा हुई। मोदी सरकार के नेतृत्व में जम्मू-कश्मीर में होने वाले सर्वांगीण विकास की सराहना की गई। पत्रकारों से बातचीत करते हुए केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने कहा कि पार्टी अध्यक्ष ने यह लक्ष्य निर्धारित किया है कि प्रधानमंत्री मोदी के लोकप्रिय ‘मन की बात’ कार्यक्रम को बूथ स्तर तक सुनने-सुनाने की व्यवस्था सुनिश्चित की जायगी। इसके साथ-साथ अगले छह महीने में बूथ कमेटी के साथ पेज कमेटी का गठन देशभर में किया जाएगा, जिसकी शुरुआत गुजरात में हो चुकी है।

उल्लेखनीय है कि राष्ट्रीय राजधानी के एनडीएमसी कन्वेंशन सेंटर में भाजपा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी बैठक चल रही है। बैठक में 36 संगठनात्मक इकाई के 342 सदस्य प्रत्यक्ष और वर्चुअल माध्यम से जुड़े हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

83 + = 92