West Bengal : विधानसभा उपचुनाव की खबरें

निशीथ प्रमाणिक पर लगा चुनावी आदर्श आचार संहिता उल्लंघन का आरोप

कोलकाता : केंद्रीय गृह राज्य मंत्री निशीथ प्रमाणिक पर चुनावी आदर्श आचार संहिता उल्लंघन के आरोप लगे हैं। आरोप है कि वह सेंट्रल सिक्योरिटी के साथ मतदान केंद्रों के अंदर कई बार घुसे और कथित तौर पर मतदाताओं को डराया धमकाया। तृणमूल कांग्रेस ने इसके खिलाफ चुनाव आयोग में शिकायत की है। दिनहाटा से तृणमूल उम्मीदवार उदयन गुहा ने आरोप लगाया है कि प्रमाणिक ने निजी सुरक्षा गार्डों के साथ बूथ में प्रवेश कर चुनावी नियमों का उल्लंघन किया है। आरोप है कि निशीथ दिनहाटा के बूथ संख्या 232 में सुरक्षा गार्डों के साथ एक से अधिक बार घुसे।

गोसाबा के दिवंगत विधायक जयंत नस्कर की पत्नी ने किया तृणमूल की जीत का दावा

दक्षिण 24 परगना ज़िले के गोसाबा के दिवंगत विधायक जयंत नस्कर की पत्नी अनीता नस्कर ने भी शनिवार को मतदान किया। उन्होंने हरिनख़ाली अनपेड प्राइमरी स्कूल के बूथ नंबर 22 पर वोट डाला। वोट के बाद उन्होंने कहा, “जिस तरह जयंत नस्कर गोसाबा के लोगों से प्यार करते थे, उसी तरह गोसाबा के लोग भी तृणमूल को वोट देंगे। तृणमूल उम्मीदवार सुब्रत मंडल भारी अंतर से जीतेंगे।”

भाजपा उम्मीदवार निरंजन विश्वास ने डाला वोट

गोबिंदपुर महिष्यपारा प्राइमरी स्कूल के बूथ नंबर 41 पर शांतिपुर से भाजपा प्रत्याशी निरंजन विश्वास ने वोट डाला। उन्होंने तृणमूल कांग्रेस पर वोट के बाद पत्रकारों से भिड़कर मतदाताओं को डराने-धमकाने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा, “सत्तारूढ़ दल पूरे विधानसभा में कहर बरपा रहा है। हमने हिंसा से निपटने के लिए हर बूथ पर एजेंट दिए हैं। डर को नजरअंदाज करते हुए लोग हाथ उठाकर भाजपा को आशीर्वाद देंगे।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

− 3 = 3