मत्स्य पालन योजना का भी नाम बदल रही है बंगाल सरकार, शुभेंदु ने लिखा केंद्र को पत्र

कोलकाता : पश्चिम बंगाल सरकार पर केंद्रीय योजनाओं का नाम बदलने के आरोप लगते ही रहते हैं। इसी कड़ी में राज्य में मत्स्य पालन योजना का नाम बदलने का आरोप ममता बनर्जी सरकार पर लगा है। इसे लेकर वरिष्ठ भाजपा विधायक और नेता प्रतिपक्ष शुभेंदु अधिकारी ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को पत्र लिखा है। इसमें प्रधानमंत्री मत्स्य संपदा योजना का नाम पश्चिम बंगाल में बदलने का आरोप उन्होंने लगाया है।

पत्र में उन्होंने लिखा है कि ममता बनर्जी की सरकार ने बंगाल में इस योजना का नाम बदलकर बांग्ला मत्स्य योजना कर दिया है। इस योजना के साथ ही ममता बनर्जी की सरकार ने पांच केंद्रीय योजनाओं का नाम बदला है जिसमें प्रधानमंत्री आवास योजना को बांग्ला आवास योजना किया गया है। प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना को बांग्ला सड़क योजना किया गया है। जल जीवन मिशन को जल स्वप्न, स्वच्छ भारत अभियान को मिशन निर्मल बांग्ला और प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना को खाद्य साथी नाम देकर पश्चिम बंगाल सरकार चला रही है। उन्होंने इस मामले में जांच की मांग की है और आवश्यकता पड़ने पर राज्य के अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई की भी मांग की है।

हालांकि इस पर तृणमूल कांग्रेस ने पलटवार किया है। पार्टी सांसद शांतनु सेन ने कहा है कि परियोजनाओं का नाम बदलने का मास्टर कोई और नहीं बल्कि भाजपा है। इंदिरा गांधी आवास योजना का नाम बदलकर प्रधानमंत्री आवास योजना कर दिया गया। ऐसे ही कई योजनाओं के नाम बदले गए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

− 1 = 2