बंगाल सरकार ने की कोरोना के हालात की समीक्षा

Corona Cases
Spread the love

कोलकाता : देशभर में कोरोना संक्रमण के तेज होते मामले को देखते हुए पश्चिम बंगाल ने हालात की समीक्षा की है। राज्य के स्वास्थ्य विभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बुधवार को बताया कि राज्य में कोरोना की स्थिति नियंत्रण में है और प्रशासन किसी भी आपात स्थिति से निपटने के लिए तैयार है। देश में कोरोना वायरस के नए वेरिएंट ‘जेएन.1’ का पहला मामला केरल में सामने आने के बाद केंद्र ने राज्यों से सतर्कता बरतने का आग्रह किया था, जिसके बाद राज्य स्वास्थ्य विभाग ने हालात की समीक्षा बैठक की।

अधिकारी ने कहा कि पश्चिम बंगाल स्वास्थ्य विभाग केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के साथ कोरोना समीक्षा बैठक में भाग लेगा। अधिकारी ने कहा, ‘‘पश्चिम बंगाल में कोरोना वायरस के नए स्वरूप ‘जेएन.1’ का एक भी मामला सामने नहीं आया है। हालांकि, हम किसी भी स्थिति का सामना करने के लिए अपने बुनियादी ढांचे के साथ तैयार है।” उन्होंने कहा, बेलेघाटा आईडी अस्पताल और एमआर बांगुर अस्पताल में आइसोलेशन वार्ड तैयार हैं।

अधिकारी ने कहा, ‘‘स्वास्थ्य मंत्रालय के निर्देशों के बाद दोनों अस्पतालों में जायजा लिया गया। साथ ही सीसीयू, आईसीयू बेड और मेडिकल-ऑक्सीजन आपूर्ति पाइपलाइन का भी जायजा लिया गया।’’

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने सोमवार को राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों को एक पत्र भेजा था, जिसमें कोरोना वायरस के नए स्वरूप ‘जेएन.1’ के पहले मामले का पता चलने के बाद आवश्यक कदम उठाने के लिए कहा गया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *